-अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुई घटनाएं, परिजनों में कोहराम

- सफीपुर थाना क्षेत्र के सरांय सकहन व बिहार में हुआ हादसा

UNNAO:

कोतवाली सफीपुर क्षेत्र के अंतर्गत सरांय सकहन गांव में तालाब में नहाते समय एक युवक की डूबने से मौत हो गई। परिजनों ने पुलिस को सूचना दिए बिना शव का अंतिम संस्कार कर दिया। तो वहीं दूसरी घटना में भगवंतनगर कस्बे में एक युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई।

एक दिन पहले हुई भाइर् की शादी

कोतवाली सफीपुर के अंतर्गत सराय सकहन गांव के नत्थू कश्यप के बड़े बेटे संजीत की शादी सैटरडे को थी। जिसका जश्न जोरों पर चल रहा था। संडे की सुबह रस्म के तहत महिलाएं गांव के बाहर तालाब में मंडप विसर्जन करने जा रही थीं। जिनके साथ संजीत का छोटा भाई गोविंद (18) भी महिलाओं के साथ तालाब पहुंच गया। इसी बीच तालाब में नहाने के लिए कूद गया, लेकिन अपने को संतुलित नही रख सका और डूबने लगा। युवक को डूबता देख महिलाएं चीख पड़ीं। चीख पुकार सुन ग्रामीण दौड़ पड़े, लेकिन जब तक युवक को पानी के बाहर निकाला जाता तब तक वह दम तोड़ चुका था। हादसे से पलक झपकते ही खुशियां मातम में बदल गई।

तालाब में नहाने गए युवक की डूबने से मौत

भगवंतनगर कस्बे के पौराणिक पक्के तालाब में संडे की सुबह नहाने उतरे रामननखुड़ा निवासी अनुज कुमार (21) पुत्र होरीलाल की डूबने से मौत हो गई। घटना के समय तालाब में करीब दो दर्जन लोग अलग-अलग किनारों पर नहा रहे थे और कपड़े आदि धो रहे थे, लेकिन किसी को अनुज के डूबने का अहसास भी नहीं हुआ। काफी देर बाद जब उसका शरीर पानी की सतह पर आया तब लोगों की नजर पड़ी। जिस पर युवक को बाहर निकाल नर्सिंगहोम ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने युवक को मृत घोषित कर दिया। जबकि पुलिस ने ऐसी किसी भी सूचना से इंकार किया है।

दीवार ढहने से मासूम की मौत

पुरवा: क्षेत्र के असरेंदा गांव निवासी विद्यासागर की सात वर्षीय बेटी सोनम सुबह के समय घर के बाहर बने बरामदे में खेल रही थी। परिजन अपने काम में मशगूल थे। तभी अचानक दरवाजे की दीवार भरभरा कर ढह गई। जिसके मलबे में मासूम दब गई। जब तक घर वाले व पड़ोसी मलबे को हटा सोनम को बाहर निकालते तब तक उसकी मौत हो चुकी थी। लाड़ली की मौत से परिजनों में चीख चीत्कार मच गई।