- सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर नौ पर थर्सडे की देर रात मिला था मासूम का शव

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट ने उड़ाए होश, मुंह दबा कर मासूम की हत्या की गई थी

>kanpur@inext.co.in

KANPUR

सेंट्रल स्टेशन पर मिले मासूम की मौत बीमारी से नहीं बल्कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई थी। दिल दहला देने वाली इस हकीकत का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है। इधर, जीआरपी केस को उलझता देख उसे दिल्ली ट्रांसफर करने की जुगत भिड़ाने लगी है। वे दबी जुबान में बोल रहे हैं कि मामला दिल्ली का है। इसलिए दिल्ली जीआरपी ही जांच करेगी।

मां ने ही घोंटा 'ममता' का गला!

इस केस में मासूम की मां प्रीति बार-बार बयान बदल रही है। परिजनों के मुताबिक प्रीति ही बच्चे को दिल्ली स्थित हॉस्पिटल लेकर कहीं चली गई थी। उसकी सास मोरकली की मानें तो दो साल पहले भी ठीक इसी तरह प्रीती के पहले बेटे की भी मौत हो गई थी। वो दो महीने का था। उनका आरोप है कि उसकी भी मौत प्रीती ने गला घोंटकर की गई थी और इस बार भी उसने ऐसा ही किया।

पुलिस के सामने खड़े सवाल

- आखिर बच्चे की हत्या किसने की, अगर मां ने हत्या की तो उसने ऐसा क्यों किया

- अगर मां मासूम के शव को स्टेशन में छोड़ कर गई थी तो वह दोबारा वापस जीआरपी थाने क्यों गई

- महिला गाजियाबाद की रहने वाली है वह सेंट्रल स्टेशन कैसे पहुंची

- अगर बच्चे की मौत दिल्ली में ही हो गई थी तो वह उसके शव को अपने साथ कानपुर सेंट्रल तक क्यों लाई। जबकि वह शव को रास्ते में कहीं फेंक सकती थी

- क्या सास के आरोपों में कुछ सच्चाई है या फिर वह घरेलू विवाद के चलते अपनी बहू पर पोते की हत्या का आरोप लगा रही है

क्या था पूरा मामला

जीआरपी एसएसआई संजय तिवारी ने बताया कि थर्सडे को सेंट्रल में एक अज्ञात मासूम बच्चे का शव पड़ा मिला था। जिसके दूसरे दिन फ्राइडे की शाम एक महिला थाने आई और उसने अपना नाम व पता प्रीती, ख्वाजा पार्क इलाइचीपुर गाजियाबाद निवासी बताया। घटना की जानकारी जीआरपी ने उसके पति सुशील को बताई तो उसने बताया कि उसका बच्चा थर्सडे की दोपहर गाजियाबाद में ही अरबन अस्पताल में मर गया था। जिसकी जानकारी प्रीती के पिता राजेन्द्र ने ही उसे फोन कर दी थी। जब व घटना की जानकारी पर अरबन अस्पताल पहुंचा था तो अस्पताल से प्रीती और उसका बेटा दोनों ही नहीं थे। वह कानपुर कैसे पहुंची इसकी जानकारी उसके पास नहीं है। वहीं प्रीती के पति सुशील व जीआरपी की माने तो प्रीती साइको है।