- शहर में हुए अलग-अलग सड़क हादसों में तीन युवकों की मौत, चार घायल

-बर्रा में तेज रफ्तार बाइक की अनियंत्रित होकर शिलान्यास पत्थर से टकराई

-महाराजपुर में डीसीएम और चकेरी में ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया

--KANPUR: शहर में वाहनों की बेकाबू रफ्तार और ट्रैफिक रूल्स वॉयलेशन ने ट्यूजडे को चार जिंदगियों पर हमेशा के लिए ब्रेक लगा दिया। बीते चौबीस घंटे में अलग-अलग हादसों में तीन युवकों की मौत हो गई, जबकि चार युवक गंभीर रूप से घायल हो गए। बर्रा में बाइक की तेज रफ्तार बाइक सवार के लिए काल बन गया। वहीं, महाराजपुर में डीसीएम और चकेरी में ट्रक ने बाइक सवारों को रौंद दिया। पुलिस ने मौके पर जाकर शवों को पोस्टमार्टम भेजा और घायलों को हॉस्पिटल में एडमिट कराया। मौत की खबर मिलते ही युवकों के घरों में कोहराम मच गया।

बाइक की चीथड़े उड़, वेंडर की मौत

राम बाग में रहने वाले सत्यप्रकाश शर्मा(23)वेंडर था। उसके परिवार में पिता राम प्रकाश, दो बहन आकांक्षा और हिमानी हैं। वो सुबह सुतरखाना निवासी दोस्त आशू साहू के साथ बाइक से बर्रा जा रहा था। दोनों हेलमेट नहीं पहने थे। वे स्वर्ग आश्रम शमशान घाट की रोड पर पहुंचे थे। बाइक तेज स्पीड में होने से अनियंत्रित हो गई। बाइक एक दुकान से टकराते हुए शिलान्यास के पत्थर भिड़ गई। बाइक की स्पीड इस कदर तेज थी कि शिलान्यास का पत्थर टूटने के साथ ही बाइक के परखचे उड़ गए। हादसे में सत्यप्रकाश की मौत हो गई, जबकि आशु गंभीर रूप से घायल हो गया।

बॉक्स

पुलिस देखती रही, वो तड़पता रहा

बर्रा के दर्दनाक हादसे में पुलिस और पब्लिक का अमानवीय चेहरा भी सामने आया। हादसे के बाद सत्यप्रकाश रोड पर काफी देर तक लहूलुहान हालत में तड़पता रहा, लेकिन न तो पुलिस उसको हॉस्पिटल ले गई न पब्लिक से कोई आगे आया। हॉस्पिटल ले जाने के लिए एम्बुलेंस का इंतजार होता रहा। जबकि वहां पर यूपी 100 की इनोवा कार मौजूद थी और युवक के शरीर में हरकत भी हो रही थी, लेकिन किसी का भी दिल नहीं पसीजा। कुछ लोगों ने पुलिस पर इनोवा से घायल को हास्पिटल ले जाने का दबाव बनाया तो पुलिस कर्मी गाड़ी को लेकर वहां से निकल गए। जब एम्बुलेंस मौके पर पहुंची तो सत्यप्रकाश की मौत हो चुकी थी। अगर सत्यप्रकाश को समय से हॉस्पिटल पहुंचा दिया जाता तो शायद डॉक्टर्स उसकी जान बचा लेते।

डीसीएम की टक्कर से मौत

महाराजपुर में सोमवार की शाम डीसीएम की टक्कर से बाइक सवार मनीष उर्फ मुलायम सिंह(21) की मौत हो गई, जबकि उसके साथी सोनू यादव और आदित्य घायल हो गए। मुलायम बोसर गांव निवासी दयाशंकर का बेटा था। उसके परिवार में पत्नी सोनी देवी और बेटी आयुषी है। वो दोस्तों के साथ बाइक से चकेरी निवासी रिश्तेदार के घर गया था। जहां से देर शाम को घर लौट रहा था। ब्रह्मदेव मंदिर के पास तेज रफ्तार डीसीएम ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। हादसे में मनीष की मौत हो गई, जबकि उसके दोस्त घायल हो गए।

ट्रक ने टेनरी कर्मी की जान ली

चकेरी में अज्ञात वाहन की टक्कर से सुभान (22) की मौत हो गई। वो सनिगवां निवासी रमजान का बेटा था। परिवार में मां बुंदा है। वो जाजमऊ स्थित टेनरी में काम करता था। वो दोस्त के साथ बाइक से टेनरी काम पर जा रहा था। गुरुहराय स्कूल के पास ट्रक ने बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। राहगीरों ने ट्रक का पीछा किया, लेकिन वे उसको पकड़ नहीं पाए। इधर, पुलिस मौके पर जाकर दोनों को हॉस्पिटल ले गई। जहां डॉक्टर्स ने सुभान को मृत घोषित कर दिया।