-मेडिकल रिपोर्ट में हत्यारोपी पति पीयूष पूरी तरह से स्वस्थ

-मामले में कोर्ट ने जेल अधीक्षक और डॉक्टर को तलब किया

KANPUR : ज्योति हत्याकांड में पेशी से बचने के लिए हत्यारोपी पति पीयूष बीमारी का बहाना बना रहा था। इसकी पुष्टि उसकी मेडिकल रिपोर्ट से हो गई। मंगलवार को अभियोजन पक्ष ने इसी रिपोर्ट का हवाला देते हुए जेल अधीक्षक और डॉक्टर पर पीयूष का साथ देने का आरोप लगाया। जिसे संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने जेल अधीक्षक और डॉक्टर को स्पष्टीकरण देने के लिए तलब कर लिया। साथ ही कोर्ट ने गवाही में देर से आने पर महिला इंस्पेक्टर को 350 का नोटिस भी जारी किया।

पेशी में नहीं जाना चाहता था

ज्योति हत्याकांड में उसका हत्यारोपी पति पीयूष और उसके साथी गिरफ्तारी के बाद से जेल में बंद है। ज्योति की मां मायादेवी ने पीयूष और उसके परिजनों के खिलाफ जबलपुर में भी एक मुकदमा दर्ज कराया है। जिसमें पेशी के लिए पीयूष को जबलपुर भेजा जाना था, लेकिन पीयूष ने बीमारी का हवाला देते हुए पेशी से छूट देने की अपील की थी। अभियोजन पक्ष से विरोध किए जाने पर कोर्ट ने सच्चाई जानने के लिए मेडिकल बोर्ड को जांच कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया था।

मेडिकल रिपोर्ट में खुलासा

बकौल सीनियर एडवोकेट दामोदर मिश्रा के मुताबिक पीयूष को पूरी तरह से स्वस्थ है। उसको कोई गंभीर बीमारी नहीं है। इसकी पुष्टि मेडिकल रिपोर्ट से हो गई है। इसी को आधार बनाकर उन्होंने मंगलवार को कोर्ट में जेल अधीक्षक और डॉक्टर पर पीयूष की मदद करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पीयूष के झूठ में जेल अफसरों ने भी साथ दिया है। जिसे संज्ञान में लेते हुए कोर्ट ने जेल अधीक्षक और जेल डॉक्टर को तलब कर स्पष्टीकरण देने का आदेश दिया।

महिला इंस्पेक्टर को नोटिस जारी

ज्योति हत्याकांड में इंस्पेक्टर पूनम अवस्थी भी गवाह हैं। उनको मंगलवार को गवाही के लिए पेश होना था, लेकिन उनके देर से कोर्ट पहुंचने से गवाही नहीं हो पाई। जिस पर कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए उनके खिलाफ 350 का नोटिस जारी करने का आदेश दिया।