- मरीज और तीमारदारों की भीड़ से वार्ड में अफरा तफरी का माहौल

UNNAO : समय से पहले शुरू हुई भीषण गर्मी के चलते लोगों का जीना मुहाल हो गया है। इसके साथ ही जानलेवा धूप और गर्मी के चलते संक्रामक रोगों ने पैर पसार दिए हैं। फिलहाल जिले में डायरिया का कहर जोरों पर है। हालात ये हैं कि लगभग हर घर में कोई न कोई इससे पीड़त है। इसके साथ ही इससे मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है। सैटरडे को डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में भर्ती डायरिया रोगियों में दो महिलाओं की और मौत हो गई।

डायरिया रोगियों से फुल हैं वार्ड

अप्रैल के 23 दिनों में डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में 528 रोगियों की इंट्री दर्ज हो चुकी है। इनमें से आठ की जान जा चुकी है। फ्राईडे की रात से सैटरडे की शाम तक डायरिया के 13 रोगी और भर्ती कराए गए। इनमें शामिल सुधा चौधरी (60) पत्नी संतोष कुमार निवासी पोनी रोड, शुक्लागंज और शहर के देवीखेड़ा मोहल्ले की सोनी (35) पत्नी स्व। प्रकाश की उपचार के दौरान मौत हो गई। डायरिया रोगियों की इस कदर भरमार है, कि अस्पताल का वार्ड डायरिया रोगियों से फुल है। डॉक्टर तौसीफ ने बताया, इस समय सबसे अधिक डायरिया के मरीज भर्ती हो रहे हैं इनमेंच्बच्चों की संख्या अधिक है।

ये गर्मी हो गई है जानलेवा

गर्म हवाओं के थपेड़े बदन झुलसा रहे हैं। दोपहर में तो मुख्य मार्गों पर भी सन्नाटा पसर जाता है। ऐसा लगता है जैसे शहर में अघोषित कफ्र्यू लगा दिया गया हो। भीषड़ गर्मी में जो लोग निकल भी रहे थे वह गरमी से बचाव की पूरी तैयारी करके ही ि1नकले थे।

पालिका ने शुरू किए प्याऊ

गर्मी से बेहाल राह चलते लोगों की प्यास बुझाने के लिए नगर पालिका प्रशासन ने शहर के छह प्रमुख स्थानों रानी शंकर सहाय स्कूल के सामने, प्रकाश गेस्ट हाउस, अंबेडकर पार्क, अचलगंज तिराहा, बाइपास आजाद पार्क आदि स्थानों पर प्याऊ खुलवा दिए हैं।