- पति-पत्नी के बीच काफी दिनों से चल रहा है विवाद

- पुलिस ने कंप्रोमाइज कराकर महिला को रखा था घर में

>kanpur@inext.co.in

KANPUR : कल्याणपुर के गौतम विहार में रहने वाले डिग्री कॉलेज के प्रोफेसर की संडे देर रात अचानक हालत बिगड़ गई। सूचना पर पहुंचे उनके दोस्त ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज के बाद प्रोफेसर की हालत जब सामान्य हुई तो उन्होंने पत्नी पर चाय में जहर देने का आरोप लगाया है। उनके इस आरोप के बाद मामला उलझ गया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

2017 में हुई थी शादी

कल्याणपुर के गौतम बिहार निवासी प्रोफेसर कानपुर देहात के रूरा स्थित डिग्री कॉलेज में कार्यरत हैं। उन्होंने बताया कि 10 सितंबर 2017 को उनकी शादी फतेहपुर निवासी महिला से हुई थी। शादी के एक साल बाद पत्नी ने अपने भाई व मां के साथ मिलकर उनकी मां रानी से मारपीट की। अलमारी में रखे मां के सारे गहने उठा ले गई थी। इस पर उन्होंने पत्‍‌नी व ससुरालीजनों के खिलाफ घरेलू हिंसा और चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसके बाद से पत्‍‌नी आरती मायके में रहने लगी थी।

पुलिस ने कराया कंप्रोमाइज

20 जुलाई 2021 को कल्याणपुर पुलिस पत्‍‌नी आरती को लेकर घर आई थी। इसके बाद से वह उनके घर पर रह रही है। संडे को वह मां को अरौल में रहने वाली मौसी के घर पर छोड़ने गये थे। देर रात घर लौटे तो पत्‍‌नी चाय बनाकर लाई और उसे पीने के लिए दी। चाय पीने के कुछ देर बाद उनकी हालत बिगड़ने लगी तो दोस्त घनश्याम को फोन करके बुलाया। घनश्याम उसे निजी हॉस्पिटल ले गए, जहां गंभीर हालत देखते हुए डॉक्टरों ने एलएलआर हॉस्पिटल (हैलट) रेफर कर दिया। उपचार के बाद प्रोफेसर की हालत सामान्य बताई जा रही है। होश आने के बाद प्रोफेसर ने पत्‍‌नी पर मकान हड़पने की नीयत से उसे चाय में जहर देने का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। वहीं कल्याणपुर पुलिस की मिलीभगत के भी आरोप लगाए हैं।

घटना की जानकारी मिली है, तहरीर मिलने पर मामले की जांच कर विधिक कार्रवाई की जाएगी।

वीर सिंह, इंस्पेक्टर कल्याणपुर