- सेंट्रल स्टेशन में रेलवे डॉक्टर द्वारा कई घायल यात्रियों को दिया गया प्राथमिक उपचार

- उन्नाव के पास की घटना, अंधेरे का फायदा उठा आरोपी भागे

KANPUR। गोरखपुर धाम एक्सपे्रस में संडे देर रात कुछ उपद्रवी युवकों ने उन्नाव के पास पथराव कर दिया। जिसमें जनरल कोच के गेट पर बैठे कई यात्रियों के सिर पर पत्थर लग जाने से वे गंभीर रूप से घायल हो गए। मामले की जानकारी यात्रियों ने रेलवे कंट्रोल रूम को दी। जिसके बाद संडे देर रात ट्रेन के सेंट्रल स्टेशन पहुंचते ही रेलवे डॉ। रेखा यादव द्वारा पथराव में घायल हुए यात्रियों को प्राथमिक उपचार दिया गया। उधर, घटना की सूचना पर स्थानीय स्टेशन की आरपीएफ पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन वहां कोई नहीं मिला। आरोपी मौके से भाग चुके थे।

लूट के इरादे से किया गया था पथराव

गोरखधाम एक्सपे्रस के जनरल कोच में सफर कर रहे घायल यात्रियों में से एक यात्री विपिन कुमार सिंह ने सेंट्रल स्टेशन में डिप्टी एसएस को बताया कि ट्रेन में पथराव लूट के इरादे से किया गया था। जिस समय उसे पत्थर मारा गया था, तब वह कोच के गेट पर अपने फोन पर बात कर रहा था।

ईट मार कर लूटते हैं मोबाइल

सेंट्रल स्टेशन से लखनऊ रूट के बीच कई बार ऐसी घटनाएं हो चुकी है। जिसमें कोच के गेट पर मोबाइल से बात कर रहे यात्रियों को अज्ञात युवक पत्थर मार कर घायल कर देते हैं। जीआरपी इंस्पेक्टर त्रिपुरारी पांडेय की माने तो यह लुटेरों का काम होता है। ये लुटेरे कोच के गेट पर मोबाइल से बात कर रहे यात्री को पत्थर मार कर घायल कर देते है। इस दौरान हड़बड़ाहट में यात्री का मोबाइल ट्रेन से नीचे गिर जाता है।