206 सेंटर्स पूरे देश में बनाए गए

187 सेंटर्स बनाए गए प्रदेश में

19 सेंटर्स बनाए गए राजधानी में

25 सितंबर तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

20 अक्टूबर से पहले आएगा रिजल्ट

- शांतिपूवर्क सम्पन्न हुआ यूपी स्टेट एंट्रेंस एग्जाम

- तीनों शिफ्ट मिलाकर कुल 84.76 फीसद ने दिया एग्जाम

LUCKNOW: एकेटीयू का यूपी स्टेट एंट्रेंस एग्जाम संडे को संपन्न हो गया। तीनों शिफ्ट मिलाकर कुल 84.76 फीसद कैंडीडेट्स राजधानी में इस एग्जाम में शामिल हुए। एग्जाम कोऑर्डिनेटर प्रो। विनीत कंसल ने बताया कि यह एग्जाम देश में कुल 206 सेंटर्स पर कराया गया।

इस बार लैंदी पेपर

एग्जाम देकर निकली श्रेया श्रीवास्तव ने बताया कि इस बार पेपर कुछ लैंदी आया, जिसमें एनसीईआरटी से काफी प्रश्न पूछे गए। मैथ्स से सवाल आसान थे, वहीं फिजिक्स के सवाल काफी मुश्किल थे। मार्डर्न फिजिक्स के सवालों ने सभी को परेशान किया। बायोलॉजी में एनसीईआरटी की बुक्स के बाहर के सवाल पूछे गए।

कोविड प्रोटोकॉल का पालन

राजधानी में पहली शिफ्ट में कुल 13150 स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया। वहीं दूसरी शिफ्ट में बीटेक का एग्जाम हुआ जिसमें 72.84 फीसद स्टूडेंट्स शामिल हुए। हर शिफ्ट के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का पूरी तरह पालन किया गया। सेंटर्स में थर्मल स्कैनिंग के बाद ही स्टूडेंट्स को प्रवेश दिया गया। हालांकि कुछ सेंटर्स में एंट्री के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियम भी टूटते दिखाई दिए।

सीट तलाशने में छूटे पसीने

कई सेंटर्स पर सीट चार्ट काफी दूर-दूर लगे होने से स्टूडेंट्स को अपनी सीट तलाशने में काफी समय लग गया। सभी सेंटर्स पर स्टूडेंट्स एग्जाम से एक घंटा पहले पहुंचे थे। थर्मल स्कैनिंग में जिन स्टूडेंट्स का टेंप्रेचर 99.4 से अधिक आया, उनकी 15 मिनट बाद फिर से थर्मल स्कैनिंग की गई। दोबारा भी जिनका टेंप्रेचर अधिक आया, उनका एग्जाम आइसोलेशन रूम में कराया गया।

स्टूडेंट्स का अच्छा रुझान

एग्जाम के दौरान स्टूडेंट्स में काफी उत्साह देखने को मिला। राजधानी में तीनों शिफ्ट में करीब 84.76 फीसद स्टूडेंट्स एग्जाम में शामिल हुए। वीसी प्रो। विनय कुमार पाठक ने बताया कि सभी सेंटर्स पर सेनेटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग आदि की व्यवस्थाएं एग्जाम के दौरान पुख्ता मिलीं।

देर शाम आंसर घोषित

एकेटीयू ने रविवार देर शाम आंसर यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिए हैं। यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया कि आंसर को लेकर किसी को कोई आपत्ति है तो वह 25 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करा सकता है। उन्होंने बताया कि रिजल्ट 20 अक्टूबर से पहले घोषित कर दिया जाएगा।