LUCKNOW: राजधानी में शनिवार को 256 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई और 344 मरीजों ने कोरोना को मात दी। वहीं 4 लोगों की कोरोना से मौत हुई है।

50 हुए होम आइसोलेट

कोविड प्रोटोकाल के तहत शनिवार को 104 मरीजों को अस्पताल आवंटित किए गए और देर शाम तक 54 मरीजों को अस्पतालों में भर्ती कराया गया। 50 मरीजों ने होम आइसोलेशन का अनुरोध किया। राजधानी में एक्टिव होम आइसोलेट मरीजों की संख्या अब 2,181 हो गई है जबकि 52,952 मरीज ठीक हो चुके हैं।

11338 सैंपल लिये गये

सर्विलांस एवं कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर टीमों ने 11,338 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए केजीएमयू भेजे। कोविड कंट्रोल रूम से होम आइसोलेशन के 2073 मरीजों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली गई है और हेलो डॉक्टर सेवा पर 97 मरीजों ने स्वास्थ्य संबंधी परामर्श लिया है।

बाक्स

यहां मिले संक्रमित

एरिया संख्या

गोमती नगर 32

इंदिरा नगर 27

रायबरेली रोड 18

आशियाना 16

महानगर 10

कैंट 10

आलमबाग 10

नोट- अन्य एरिया में भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

अब हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कैंप लगाकर होगी टारगेट टेस्टिंग

डीएम अभिषेक प्रकाश ने कलेक्ट्रेट सभागार में कोविड नियंत्रण से संबंधित बैठक की, जिसमें उन्होंने हॉटस्पॉट क्षेत्रों में कैंप लगाकर टारगेट टेस्टिंग करने तथा मार्केट, गेस्ट हाउस, मैरिज हाल व धर्मस्थलों में सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कराने के दिये निर्देश दिए। डीएम ने बैठक में शामिल संभ्रांत लोगों से अनुरोध किया कि मार्केट, धर्मस्थलों व मैरिज हाल आदि में कोविड प्रोटोकॉल व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन कड़ाई से कराया जाए व मास्क पहनने को अनिवार्य किया जाए।

लोगों को करें जागरुक

डीएम ने यह भी निर्देश दिए कि कोविड 19 के बारे में जनता को भी जागरूक किया जाए और लाउडस्पीकर व एनाउंसमेंट के माध्यम से मास्क पहनने व सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करने के लिए प्रेरित भी किया जाए।

हेल्प डेस्क का प्रयोग जरूरी

डीएम ने बताया कि कोविड 19 के प्रसार को रोकने के लिए मार्केट, धर्मस्थलों, मॉल व मैरिज हाल आदि में सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क व सेनेटाइजर का प्रयोग व कोविड हेल्पडेस्क का प्रयोग आवश्यक है। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रभास कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी डा। संजय भटनागर, अपर जिलाधिकारी पूर्वी केपी सिंह आदि मौजूद रहे।