- 19 सितंबर तक जोनल ऑफिस में दर्ज करा सकते हैं आपत्ति

- 51 हजार आए थे आवेदन

- पीएम आवास योजना के तहत बीएलसी घटक का मामला

- निगम क्षेत्र की सूची फाइनल, जोनल ऑफिस में हुई चस्पा

LUCKNOW:

पीएम आवास योजना में शामिल बीएलसी घटक के तहत आवेदन करने वालों की सूची फाइनल हो गई है। सूची से साफ है कि नगर निगम क्षेत्र में करीब 1,924 लोग फाइनल किए गए हैं। डूडा की ओर से लाभार्थियों के नामों की लिस्ट निगम के जोनल ऑफिस में चस्पा कर दी गई है। वहीं कोई भी लाभार्थी 19 सितंबर तक जोनल ऑफिस जाकर आपत्ति दर्ज करा सकता है।

51 हजार आवेदन

डूडा अधिकारियों की माने तो बीएलसी घटक (लाभार्थी की जमीन पर आवास निर्माण) के तहत नगर निगम क्षेत्र से करीब 51 हजार आवेदन आए थे। हर आवेदन की जांच की गई, जो अब जाकर पूरी हो सकी है।

36 हजार आवेदन निरस्त

यह जानकारी सामने आई है कि 51 हजार में से करीब 36 हजार आवेदन निरस्त हुए हैं। इसकी वजह यह है कि आवेदकों ने जल्दबाजी में बीएलसी घटक में आवेदन कर दिया था, जबकि गाइडलाइन के अनुसार, वे लोग बीएलसी घटक पर खरे नहीं उतर रहे थे। इन सभी आवेदकों को उन घटकों में शिफ्ट कर दिया गया है, जिसकी गाइडलाइन में वे खरे उतर रहे हैं।

लाभार्थी एक नजर में (नगर निगम)

जोन लाभार्थी

3 992

5 364

7 405

8 163

कुल 1924

सूची चस्पा

डूडा की ओर से जोन 3, 5, 7 एवं 8 में लाभार्थियों की सूची चस्पा करवा दी गई है। लिस्ट में नाम देखने के साथ-साथ लाभार्थी आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।

पीएम आवास योजना में नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत आए आवेदन पत्रों के सत्यापन का काम पूरा किया जा चुका है। सत्यापन कार्य पूरा होने के बाद लाभार्थियों की जोनवार लिस्ट जारी कर दी गई है और लिस्ट को जोनल ऑफिसों में चस्पा भी कर दिया गया है।

निधि बाजपेई, परियोजना अधिकारी, डूडा