लखनऊ (ब्यूरो)। एलडीए वीसी डॉ। इंद्रमणि त्रिपाठी ने बसंतकुंज व देवपुर पारा आवासीय योजना का निरीक्षण किया। इस दौरान वीसी ने पीएम आवास योजना के अंतर्गत बसंतकुंज के सेक्टर आई में बनाए जा रहे 4512 भवनों का काम देखा। मेसर्स एशिया कंस्ट्रक्शन द्वारा प्रतिकूल कार्य कार्य किये जाने पर वीसी ने चेतावनी दी।

दिसंबर तक पूरा हो जाए काम

वीसी ने निर्माण कार्य कर रही सभी छह एजेंसी के प्रतिनिधियों को मानक अनुरूप कार्य करने के निर्देश दिए। वीसी ने कहा कि हर हाल में सभी निर्माण कार्य दिसंबर 2023 तक पूरा करा लिए जाए। इसके बाद वीसी ने सेक्टर एन में बने 2256 पीएम आवासों का निरीक्षण किया, जहां उन्होंने जलापूर्ति तथा प्रकाश व्यवस्था के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया।

कार्य में लाई जाए तेजी

राष्ट्र प्रेरणा स्थल के निरीक्षण में उपाध्यक्ष ने म्यूजियम ब्लॉक के निर्माण समेत अन्य कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि स्थानीय लोगों के विरोध को देखते हुए बाउन्ड्रीवॉल के निर्माण का कार्य पुलिस बल की उपस्थिति में एक सप्ताह के अंदर पूरा करा लिया जाए। यह भी निर्देश दिए कि समय-समय पर निर्माण कार्यों के स्टेटस की रिपोर्ट भी तैयार कराई जाए, जिससे यह पता लगाया जा सके कि निर्माण कार्यों की रफ्तार क्या है।

मजदूरों की संख्या बढ़ाई जाए

वीसी ने ग्रीन कॉरिडोर परियोजना के अंतर्गत किये जा रहे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने मजदूरों की संख्या बढ़ाकर सड़क निर्माण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जल निगम के अधिकारियों से बात कर प्रोजेक्ट में बाधा बन रही पाइप लाइन को शिफ्ट करने का कार्य जल्द कराया जाए। वीसी ने देवपुर पारा आवासीय योजना में निर्माणाधीन एमएमआईजी, एलआईजी एवं ईडब्ल्यूएस टॉवरों का निरीक्षण किया। कार्य की धीमी गति पर ठेकेदार को चेतावनी देते हुए कार्य को समयबद्ध तरीके से पूरा कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर मुख्य अभियंता एके सिंह व अधिशासी अभियंता संजीव कुमार गुप्ता भी मौजूद रहे।