-पीडीए ने आवंटन की शुरू की तैयारी, सीएम कर सकते हैं उद्घाटन

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: 29 जनवरी को प्रयागराज पहुंची गंगा यात्रा का स्वागत करने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही एक बार फिर प्रयागराज आएंगे। सीएम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयागराज आगमन के साथ ही दिव्यांग उपकरण समारोह की तैयारियों का जायजा लेंगे। इस दौरान ही सीएम कालिंदीपुरम में बन कर तैयार हो चुके प्रधानमंत्री आवास योजना का उद्घाटन कर सकते हैं। इसकी तैयारी काफी तेजी से चल रही है।

अब फाइनल स्टेज में है काम

कालिंदीपुरम क्षेत्र में 15 करोड़ 53 लाख रुपए की लागत से पिछले कुछ वर्षो में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कॉलोनी का निर्माण कराया जा रहा है। गरीब परिवारों के लिए बनाए जा रहे फ्लैट के फिनिशिंग का काम अब अंतिम दौर में है। एक सप्ताह के अंदर फ्लैट्स को ठेकेदारों द्वारा पीडीए को हैंडओवर कर दिया जाएगा। संभावना जताई जा रही है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए गए फ्लैटों का उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा कराया जाना है। अधिकारियों व ठेकेदारों को निर्देश दिया गया है कि जल्द से जल्द काम पूरा किया जाए।

312 फ्लैट बनकर हैं तैयार

कालिंदीपुरम क्षेत्र के गोकुल सेक्टर में गरीबों (दुर्बल आय वर्ग) के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चार मंजिला 312 फ्लैट बनकर तैयार हैं। बिजली व पेयजल का काम बाकी है जो जल्द पूरा कर लिया जाएगा। 31 जनवरी तक फ्लैट पूरी तरह तैयार कर पीडीए को सौंपने की तैयारी थी। इसमें अभी कुछ और समय लग सकता है। फरवरी महीने के सेकेंड वीक तक आवंटित लोगों को फ्लैट वितरित करने का दावा अधिकारी कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत कालिंदीपुरम में बनवाए जा रहे फ्लैट फाइनल स्टेज में हैं। जल्द ही पात्रों को इसका आवंटन किया जाएगा। इसकी तैयारी चल रही है।

दयानंद प्रसाद

सचिव, पीडीए