6 घंटे टेंशन में ट्रांसगोमती

11 am से था डायवर्जन

5 pm के बाद सुधरे हालात

नोटबंदी के विरोध में 1090 पर प्रदर्शन से जाम में जकड़ा आधा शहर

-डायवर्जन से निशातगंज, लोहिया पथ, पेपर मिल कॉलोनी इलाके थमे

- स्कूल की छुट्टी होते ही हालात बेकाबू, हलकान हुए बच्चे

LUCKNOW: नोटबंदी के विरोध में वीमेन पावर लाइन चौराहे पर आयोजित ममता बनर्जी की रैली आधे शहर के ट्रैफिक के लिये मुसीबत का सबब बन गई। हालात तब और भी ज्यादा बिगड़ गए जब स्कूलों में छुट्टी हुई और बच्चों को ले जा रही स्कूल वैंस भी जाम में शामिल हो गई। नतीजतन, सुबह से ट्रांसगोमती और हजरतगंज के आसपास के इलाके में रेंग रहा ट्रैफिक यकायक थम गया और वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गई। शहर के तमाम इलाकों मे लगे करीब छह घंटे तक जाम में मरीजों को ले जा रही कई एंबुलेंस भी फंकं रहीं।

डायवर्जन से लगा जाम

मंगलवार दोपहर एक बजे बंगाल की चीफ मिनिस्टर ममता बनर्जी की नोटबंदी के विरोध मे प्रदर्शन तय था। इसी के मद्देनजर ट्रैफिक पुलिस ने सुबह क्क् बजे से गोमतीनगर की ओर से आने वाले ट्रैफिक को डालीबाग, पेपर मिल कॉलोनी व बालू अड्डा की ओर डायवर्ट करना शुरू कर दिया। पीक टाइम पर भारी संख्या में वाहनों के इन सड़कों पर डायवर्ट होने की वजह से पेपर मिल कॉलोनी, निशातगंज, डालीबाग, दैनिक जागरण चौराहा, सिकंदरबाग चौराहा, संकल्प वाटिका तिराहा पर जाम लग गया और गाडि़यां रेंगने लगीं।

छुट्टी होते ही हालात बेकाबू

अभी आधे शहर की सड़कें जाम से जूझ ही रही थीं, इसी दौरान दोपहर क्.ब्भ् बजे से हजरतगंज, महानगर आदि जगहों पर स्थित स्कूल्स में छुट्टी होना शुरू हो गई और बच्चों को लेकर स्कूल वैन्स भी सड़कों पर आ गई। जिससे पहले से रेंग रहा ट्रैफिक थम गया। लोगों ने जाम से निकलने के लिये रॉन्ग साइड से गाडि़यां क्रॉस कराने की कोशिश की लेकिन, इससे दूसरे ट्रैक पर भी जाम लग गया। इसमें मरीजों को ले जा रही एंबुलेंस भी फंस गई। जाम में फंसे कुछ लोगों ने एंबुलेंस निकालने की कोशिश की लेकिन, वे नाकाम रहे और मरीज एंबुलेंस में ही पड़े इलाज का इंतजार करते रहे। रैली दोपहर ख्.फ्0 बजे खत्म हो गई लेकिन, शाम पांच बजे तक जाम की स्थिति बनी रही।

जाम प्रभावित इलाके

बादशाहनगर

निशातगंज

संकल्प वाटिका

सिकंदरबाग चौराहा

दैनिक जागरण चौराहा

पेपर मिल कॉलोनी

बालू अड्डा

लोहिया चौराहा

छोटी जुगौली

अशोक मार्ग

गोमती बैराज

कताई वाला पुल

समतामूलक चौराहा