- प्रीति नगर एरिया में सड़कों की स्थिति बेहद खराब

- पहले तो लोगों ने खुद मलबा डलवाया, बाद में नगर निगम ने बनवाई सड़क

LUCKNOWघनी आबादी वाले प्रीती नगर एरिया में सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। इस एरिया में नगर निगम ने एक सड़क तो बनवाई, लेकिन उसके लिए लोगों को लंबे समय का इंतजार करना पड़ा। एक सड़क बनने के बाद कई अन्य सड़कें भी बदहाल हैं, ऐसे में साफ है कि इन सड़कों के निर्माण के लिए भी जनता को लंबा इंतजार करना पड़ सकता है।

वर्ष 2007 में बनी सड़क

प्रीती नगर एरिया में रहने वाले लोगों का कहना है कि वे लोग वर्ष 2001 में यहां आकर बसे थे। जब वे लोग यहां आए तो सड़क की स्थिति बेहद खराब थी, जिसकी वजह से उन्हें आने जाने में खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। बारिश होने पर तो स्थिति बेहद खराब हो जाती थी। घरों के सामने पानी भर जाने से वे लोग घरों में ही कैद होने को मजबूर हो जाते थे। उन्होंने सड़क निर्माण के लिए कई बार नगर निगम में मांग की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। इंतजार में करीब छह साल गुजर गए।

खुद ही डलवा दिया मलबा

लोगों का कहना है कि जब नगर निगम ने उनकी नहीं सुनी तो उन्होंने खुद ही सड़क पर मलबा डलवा दिया। जिससे बदहाल सड़क की समस्या कुछ हद तक कम हो जाए। वर्ष 2007 में नगर निगम की ओर से उक्त सड़क का निर्माण कराया गया। जिसके बाद कहीं जाकर लोगों को राहत मिली।

कई सड़कें खराब

स्थानीय लोगों का कहना है कि एक सड़क तो बन गई लेकिन कई ऐसी सड़कें हैं, जिनका अभी निर्माण कराए जाने की जरूरत है। सड़क बदहाल होने के कारण लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की स्थिति खराब होने के कारण हादसे होने का भी डर बना रहता है। लोगों की मांग है कि जल्द से जल्द सड़क का निर्माण कराया जाए, जिससे इलाके के सभी लोगों को राहत मिल सके।

हालात हो रहे खराब

लोगों का कहना है कि बदहाल सड़क होने के कारण हर किसी को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। सड़क की स्थिति बेहतर न होने की वजह से बच्चे खेल नहीं पाते हैं साथ ही लोगों को वॉक के लिए दूसरे मोहल्ले में जाना पड़ता है। अगर जल्द से जल्द सड़क का निर्माण हो जाए तो हर एज गु्रप के लोगों को खासी राहत मिल सकती है।

मॉनीटरिंग जरूरी

राजधानी के कई इलाकों में सड़कों की स्थिति बदहाल हैं, इसके बावजूद जिम्मेदारों की ओर से कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आलम यह है कि नई सड़कें बदहाल हो रही हैं और कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा है। वहीं पुरानी सड़कों के मेंटीनेंस की तरफ भी कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है।

वर्जन

यह बात सही है कि सड़क खराब होने के कारण खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। सड़क का निर्माण हो जाए तो खासी राहत मिल सकती है।

अजय गुप्ता

लंबा वक्त गुजर चुका है, लेकिन अभी तक सड़क का निर्माण शुरु नहीं हुआ है। इस तरफ तुरंत ध्यान दिए जाने की जरूरत है। जिससे हर किसी को राहत मिल सके।

अजीत सिंह

बदहाल सड़क होने की वजह से हादसे होने का भी खतरा बना रहता है। बारिश होने पर तो स्थिति बेहद ही खराब हो जाती है। तत्काल सड़क निर्माण की दिशा में कदम उठाए जाने चाहिए।

बीना देवी

सड़क की स्थिति बहुत बेहतर नहीं है। इसकी वजह से हर किसी को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इस तरफ तुरंत ध्यान दिया जाना चाहिए।

चंद्रलाल

अगर सड़क का निर्माण हो जाए तो हर किसी को राहत मिल सकती है। उम्मीद है कि जिम्मेदारों की ओर से जल्द ही सड़क निर्माण की दिशा में ध्यान दिया जाएगा।

विवेक सिंह