- बंथरा क्षेत्र के कटी बगिया में हुई दुस्साहसिक वारदात, दो हमलावर हिरासत में

- पुलिस ने एक को था पकड़ा, कार सवार पहुंचे और पीटकर छुड़ा ले गए आरोपित

LUCKNOW:

बंथरा क्षेत्र के कटी बगिया में रविवार को स्वतंत्रता दिवस पर बंदी के बाद भी झाडि़यों में छुपे कुछ लोग अवैध रूप से शराब की बिक्री कर रहे थे। कंट्रोल रूम की सूचना पर पीआरवी का एक सिपाही और होमगार्ड मौके पर पहुंचा। पुलिस को देखते ही आरोपी भागने लगे। इस बीच एक को दौड़ाकर पकड़ लिया। उसके पास से शराब भी बरामद की। पुलिस आरोपी को लेकर थाने जा रही थी। इस बीच इनोवा कार सवार कुछ लोग पहुंचे और उन्होंने सिपाही व होमगार्ड को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा इसके बाद उसे छुड़ाकर भाग निकले। देर रात पुलिस ने दो को हिरासत में ले लिया है।

स्वतंत्रता दिवस पर बंदी ने बिक रही थी शराब

स्वतंत्रता दिवस पर शासन के आदेश पर शराब की दुकानें बंद थी। बंदी के बाद भी बंथरा के कटी बगिया में हिंदू खेड़ा निवासी अजीत और उसके कुछ साथी महंगे दामों पर शराब की बिक्री कर रहे थे। कंट्रोल रूम से मिली सूचना पर पीआरवी पर तैनात सिपाही मोहम्मद शाहिद और एक होमगार्ड मौके पर पहुंचा। पुलिस के पहुंचते ही झाडि़यों में छुपकर शराब बेच रहे लोग भागने लगे। सिपाही और होमगार्ड ने पीछा कर अजीत को रंगेहाथ पकड़ लिया। उसके पास से शराब की बोलतें भी बरामद की। वहीं, कुछ बोतलें झाडि़यों से मिलीं।

कार सवार हाथापाई कर छुड़ा ले गए

सिपाही शाहिद और होमगार्ड, अजीत को पकड़कर थाने ले जा रहे थे। इस सूचना पर सफेद इनोवा कार सवार कुछ लोग पहुंचे। उन्होंने रास्ते में ही सिपाही और होमगार्ड को रोका। अजीत को छुड़ाने लगे। सिपाही और होमगार्ड के विरोध पर उन पर हमला बोल दिया। हमले के दौरान लात-घूसों से दोनों को जमकर पीटा। बचाव में भागे तो दौड़ाकर पीटने लगे। सूचना पर जबतक थाने से पुलिस फोर्स पहुंचती हमलवार अजीत को छुड़ाकर भाग निकले।

पांच के खिलाफ केस दर्ज, दो हिरासत में

हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही पुलिस टीम ने देर रात दो आरोपियों को हिरासत में ले लिया। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। इंस्पेक्टर जितेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि सिपाही की तहरीर पर पांच के खिलाफ बलवा, हमला समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दो को हिरासत में ले लिया गया है।