- पैसा डूबने पर बैंक कैशियर ने होटल के कमरे में लगाई फांसी

- पार्क रोड के श्री राम कृष्णा गेस्ट हाउस में कमरा नंबर 17 में फंदे पर झूलता मिला शव

- पत्नी समेत फैमिली के सभी मेंबर्स के नाम पर पांच पन्नों का सुसाइड नोट लिखा

LUCKNOW : जूही, आई लव यू ऑलवेज मैं तुम्हारी नजरों में गिर चुका हूं, अब मेरी हिम्मत नहीं है कि अपने आप को तुम्हारे सामने ला सकूं, मैंने बहुत गलतियां की हैं सुसाइड नोट में चंद लाइन लिखने के बाद बैंक कैशियर ने हजरतगंज के एक होटल के कमरे में आत्महत्या कर ली। सुल्तानपुर के ग्रामीण बैंक का कैशियर अभिषेक पांडेय (27) आत्महत्या के इरादे से शुक्रवार को लखनऊ आया था। फांसी लगाने के लिए नायलॉन की रस्सी अपने साथ लेकर आया था।

सुबह करना था चेक आउट

सुल्तानपुर के विवेक नगर निवासी जितेन्द्र पांडेय बैंक कर्मी हैं। उनका बेटा अभिषेक पांडेय (27) सुल्तानपुर में ही ग्रामीण बैंक में कैशियर के पद पर तैनात था। अभिषेक शुक्रवार रात 8 बजे लखनऊ पहुंचा और उसने पार्क रोड स्थित श्री राम कृष्णा गेस्ट हाउस में कमरा बुक कराया। 17 नंबर कमरे में जाने से पहले उसने रिसेप्शन पर शनिवार सुबह 10 बजे तक चेक आउट करने की बात कही थी। शनिवार सुबह जब उसने 10 बजे तक चेक आउट नहीं किया तो वेटर ने रूम नॉक किया। कई बार नॉक के बाद भी अंदर से कोई जवाब नहीं मिली। इसकी जानकारी वेटर ने रिसेप्शन इंचार्ज राजेश शुक्ला को दी। राजेश ने दरवाजे पर लगे रोशन दान से अंदर झांक कर देखा तो अभिषेक का शव फैन के सहारे फंदे से लटक रहा था।

सुसाइड से पहले किया था नशा

राजेश शुक्ला ने इसकी सूचना हजरतगंज पुलिस को दी। सूचना पर नरही पुलिस चौकी से पुलिस टीम मौके पर पहुंची और दरवाजा तोड़ कर फंदे से लटकता अभिषेक का शव बरामद किया। उसकी तलाशी लेने पर आधार कार्ड, पर्स में कई डॉक्यूमेंट व पांच पन्नों का सुसाइड नोट मिला। पुलिस के अनुसार अभिषेक ने सुसाइड से पहले नशा भी किया था। कमरे में एक गिलास में शराब मिली है। पुलिस ने डॉक्यूमेंट्स के आधार पर पिता जितेन्द्र पांडेय को फोन कर सुसाइड की जानकारी दी।

डेढ़ साल पहले हुई थी शादी

अभिषेक की सुल्तानपुर निवासी जूही से डेढ़ साल पहले शादी हुई थी। जूही के नाम पर लिखे सुसाइड नोट में उसने अपनी हरकतों की वजह से उसकी नजरों में गिरने की बात लिखी है।

पैसा डूबने के चलते परेशान था

अभिषेक ने पैसा दो गुना करने के लिए बड़ी रकम कहीं इंवेस्ट कर रख थी। इसमें उसने अपने रिश्तेदार की एफडी भी तोड़ दी थी। उसने अपने पैसों के साथ बैंक की भी रकम लगाई थी। वह पैसा डूब गया था, जिससे वह परेशान था। उसकी इस हरकत की जानकारी परिवार वालों को भी थी।

फैमिली में हर किसी से मांगी माफी

अभिषेक की मां, पिता, भाई सुजीत व पत्नी जूही बैंक में जॉब करती है जबकि उसकी भाभी विभा नायब तहसीलदार हैं। अभिषेक ने सभी के नाम पर सुसाइड नोट लिखा। मां से माफी मांगते हुए लिखा कि जूही को अपना लेना, उसकी दूसरी शादी करा देना। इसके अलावा उसने भाई और भाभी से भी माफी मांगी है।