- परिजनों ने गोली मारने का भी लगाया आरोप

- शव रखकर किया प्रदर्शन, ढाई घंटे तक चला

- स्कार्पियो सवार जख्मी सपा नेता का इलाज पुलिस हिरासत में चल रहा

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : मोहनलालगंज में मंगलवार सुबह बीडीसी सदस्य की मार्निग वॉक के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या से इलाके में हड़कंप मच गया। बीडीसी मेंबर की पत्नी ने हत्या का आरोप इलाके के एक नेता पर लगाया। पुलिस ने शव से चंद कदमों की दूरी पर नेता की स्कार्पियो गाड़ी क्षतिग्रस्त हालत में बरामद की है। शव के पास से दो खोखे भी मिले हैं, जिसे पुलिस ने जांच के लिए जब्त कर लिया। वहीं पुलिस एक्सीडेंट में मौत की बात कह रही है। पीएम में भी गोली लगने की पुष्टि नहीं हो सकी। आक्रोशित परिजनों ने शव रखकर ढाई घंटे तक प्रदर्शन किया। सूचना पर कई पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए। कार्रवाई के आश्वासन के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

ढाई घंटे तक चला हंगामा

मोहनलालगंज में मंगलवार सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले बीडीसी सदस्य विजय रावत (35) की कार सवार बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वह पूरनपुर के बीडीसी मेंबर थे। मृतक की पत्‍‌नी ने हत्या का आरोप स्कॉर्पियो सवार सपा नेता मनोज यादव पर लगाया है। उसने आउटर रिंग रोड के पास स्कार्पियो से कुचलकर हत्या की है। प्रापर्टी डीलर व बीडीसी मेंबर के हत्या की सूचना मिलते ही परिजन समेत सैकड़ों लोग मौके पर पहुंच गए। मौत से नाराज लोगों ने ढाई घंटे तक शव को कब्जे में नहीं लेने दिया। प्रदर्शन व बवाल की सूचना पर कई थानों की फोर्स व पुलिस अफसर मौके पर पहुंच गए। इंस्पेक्टर गोसाईगंज व नगराम इंस्पेक्टर की पहल पर शव को परिजन पीएम भेजने के लिये तैयार हुए। वहीं पुलिस ने पत्नी रेखा की तहरीर पर हत्या का केस दर्ज कर नामजद आरोपी को हिरासत में ले लिया।

मौके पर मिले कारतूस के दो खोखे

बीडीसी मेंबर की हत्या की सूचना पाकर पुलिस अधिकारी, डॉग स्क्वायड, फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट, फॉरेंसिक की टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए। पुलिस को मौके से दो खोखा कारतूस भी मिले हैं। घटना की जानकारी मिलते ही डीसीपी दक्षिण रईस अख्तर मौके पर पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए।

स्कॉर्पियो से आए थे हत्यारोपी

परिजनों का आरोप है कि मौके पर एक वकील की कार पलटी हुई मिली है। पुलिस ने स्कार्पियो गाड़ी को कब्जे में ले लिया है और मामले की तहकीकात शुरू कर दी है। क्षेत्र में तनाव को देखते हुए भारी तादाद में पुलिस बल तैनात किया गया है।

भागते समय पलटी स्कार्पियो कार

पुलिस के अनुसार भागने के दौरान स्कॉर्पियो एक पिलर से टकरा कर पलट गई। फायरिंग की आवाज सुनकर आसपास के लोगों को जमा होते देख बदमाश फायरिंग करते हुए भाग निकले। बीडीसी की स्कार्पियो से कुचलकर हत्या से इलाकाई लोगों में आक्रोश है। लोगों ने शव रखकर आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर नारेबाजी की। पुलिस ने सख्त कार्रवाई का आश्वासन देकर लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। पुलिस पुरानी रंजिश के बिंदु पर पड़ताल कर रही है। संदिग्ध युवकों की तलाश के लिए तीन टीम बनाई गई है।

प्रॉपर्टी को लेकर चल रहा था विवाद

बीडीसी विजय प्रताप रावत की पत्नी रेखा ने बताया कि मनोज यादव से उनके पति का प्रापर्टी को लेकर विवाद चल रहा था। उन्होंने ही पति की हत्या की है। पत्नी ने बेटे शुभम और बेटी नेहा, स्वाति की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त करते हुए सुरक्षा की मांग की है।

पीएम रिपोर्ट में गोली की पुष्टि नहीं

बीडीसी मेंबर के पोस्टमार्टम में शरीर में गोली न लगने की पुष्टि हुई है। हालांकि उनके दो पैर टूटे हुए थे, हाथ व सिर पर गंभीर चोट लगाने के चलते उनकी मौत हुई है। पुलिस का कहना है कि उन्हें गाड़ी से कूचल कर मारा गया। हादसे में आरोपी मनोज भी घायल हो गया। उसे हिरासत में ले लिया गया और उसका भी इलाज चल रहा है।