- दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के अभियान 'सिस्टम के गड्ढे' का बड़ा असर

- लखनऊ कॉलिंग से जुड़ी मेयर ने दिया आश्वासन, लोगों ने बदहाल सड़कों की प्रॉब्लम शेयर की

LUCKNOWदैनिक जागरण आई नेक्स्ट की ओर से राजधानी की बदहाल सड़कों को लेकर चलाए गए अभियान 'सिस्टम के गड्ढे' का बड़ा असर देखने को मिला है। रविवार को बदहाल सड़क और समाधान विषय पर आयोजित लखनऊ कॉलिंग वेबिनार से जुड़ी मेयर संयुक्ता भाटिया ने आश्वासन दिया कि बारिश के बाद बदहाल सड़कों का मेंटीनेंस कराया जाएगा।

खुलकर रखी अपनी बात

रविवार सुबह 11.30 बजे जूम एप पर हुए वेबिनार से जुड़े रुचि खंड शारदा नगर निवासी श्रवण कुमार सिंह, आलमबाग निवासी अमित श्रीवास्तव और प्रीती नगर फैजुल्लागंज निवासी अजीत सिंह ने अपने-अपने एरिया की बदहाल सड़क संबंधी समस्या से मेयर को अवगत कराया। मेयर ने आश्वासन दिया कि जल्द समस्या का समाधान कराया जाएगा।

2007 से नहीं बनी सड़क

अजीत सिंह ने मामला उठाया कि फैजुल्लागंज चतुर्थ वार्ड में गायत्री नगर व प्रीती नगर को जोड़ने वाली सड़क की स्थिति खराब है। वर्ष 2007 के बाद से आज तक सड़क नहीं बनी है। जिससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। बारिश में स्थिति और खराब हो जाती है। हर तरफ पानी भरने से लोग घरों में कैद होने को मजबूर हो जाते हैं। ऐसे में सड़क का निर्माण तुरंत कराए जाने की जरूरत है।

मेयर का आश्वासन- 500 मीटर लंबी सड़क है, ऐसे में प्रयास किया जाएगा कि इस सड़क का निर्माण पीडब्ल्यूडी से कराया जाए। अगर कोई समस्या आती है तो निगम की ओर से इस दिशा में कदम उठाया जाएगा।

कई साल से मेंटीनेंस नहीं

श्रवण कुमार सिंह ने मुद्दा उठाया कि रुचि खंड की गली पूरी तरह टूट चुकी है। कई साल गुजर चुके हैं लेकिन अभी मेंटीनेंस का कार्य नहीं हुआ है। बदहाल सड़क होने के कारण हादसे होने का भी खतरा बना रहता है। अगर सड़क बनवा दी जाए तो हजारों लोगों को राहत मिल सकती है।

मेयर का आश्वासन- आप वार्ड पार्षद के समक्ष अपनी मांग रखे। वार्ड विकास निधि से सड़क का निर्माण कराया जा सकता है। अगर कोई समस्या आती है तो मेरे कैंप कार्यालय में आकर पत्र दें। आपकी समस्या का समाधान कराया जाएगा।

सड़कें उखड़ी हुई हैं

आलमबाग के अमित ने बताया कि कृष्णा नगर के गीतापल्ली में तुलसी उद्यान पार्क के पास सीवर लाइन डाली जा रही है। यह कार्य अमृत योजना के अंतर्गत हो रहा है। आलम यह है कि जगह-जगह सड़क खोदने के बाद पाइप व मेटेरियल को सड़क किनारे डालकर चले गए हैं। जिससे लोगों को जलभराव की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वहीं हादसे भी हो रहे हैं। इसी तरह ओम नगर वार्ड में इंटरलॉकिंग टूटी हुई है।

मेयर का आश्वासन- जहां-जहां पाइप डाली जा चुकी है, वहां सड़कों के मेंटीनेंस के लिए जल निगम को पत्र लिखा गया है। उनसे लगातार अपडेट भी लिया जा रहा है। जल्द सड़कों का मेंटीनेंस करा दिया जाएगा। वहीं इंटरलॉकिंग की स्थिति देखने के लिए निगम से टीम भेजी जाएगी।

बाक्स

ये सवाल भी आए

1. कंचनपुर मटियारी में भी सड़कों की स्थिति बेहद खराब है। जिसकी वजह से लोग खासे परेशान हैं।

कविता बाजपेयी

2. कन्हैया माधोपुर सेकंड में हरदोई रोड से अहिरणखेड़ा जाने वाली रोड दस साल से नहीं बनी है। इस समस्या को दूर किया जाए।

डॉ। इमेम्स

3. विकास नगर सेक्टर दो में तीन सालों से सड़क और इंटरलॉकिंग का इंतजार है। इस तरफ तुरंत ध्यान दिया जाए।

सधन कुमार

4.अलीनगर सुनहरा छोटी नहर के पास सड़क न होने की वजह से जलभराव की समस्या सामने आती है।

रवि

5-पंडित खेड़ा, कृष्णा नगर में बदहाल सड़क की समस्या है। जिससे खासी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

राज

(स्पेस की कमी के चलते हम सिर्फ प्रमुख समस्याएं ले रहे हैं, अन्य समस्याएं दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के मैं भी रिपोर्टर कॉलम में प्रकाशित होंगी)

मेयर ने की अपील

मेयर ने अपील की है कि बदहाल सड़क की समस्या हो या सफाई की, किसी को भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। वार्डवार विकास संबंधी कदम उठाए जा रहे हैं।