- लूट की गढ़ी थी झूठी कहानी, पति ने गला दबाकर पत्‍‌नी को डाला था मार - मंदिर से चुराया गई ज्वैलरी व कैश भी बरामद

LUCKNOW : बंथरा में दीपिका की हत्या उसी के पुजारी पति ने की थी। पुलिस का दावा है कि सौतन से झगड़ने के कारण आरोपी ने गला दबाकर हत्या की और लूटपाट के विरोध में हत्या की झूठी कहानी गढ़ी। कड़ाई से पूछताछ पर गुरुवार को आरोपी ने जुर्म स्वीकार कर लिया। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर चोरी का सामान बरामद कर लिया है।

चोरी के दौरान हत्या की कहानी सुनाई

बंथरा के बेंती गांव में नागेश्वर महादेव मंदिर है। पुजारी दीप नारायण त्रिवेदी का मंदिर के पास घर है। 27 सितंबर की रात दीप नारायण की पहली पत्‍‌नी दीपिका त्रिवेदी उर्फ कांति (50) घर के अंदर सोई हुई थी जबकि दीप दूसरी पत्नी कुसुम त्रिवेदी और चारों बच्चों के साथ घर के बाहर सो रहा था। देर रात घर के पीछे की दीवार काट कर घुसे चोरों ने दीपिका की गला दबाकर हत्या कर दी और ज्वैलरी, कैश समेत अन्य सामान बटोर ले गये। इस दौरान मंदिर का भी दानपात्र तोड़ा गया था। सुबह जगने पर घटना की जानकारी हो सकी।

काम को लेकर होता था झगड़ा

डीसीपी सोमेन वर्मा ने बताया कि दीपिका और कुसुम के बीच काम को लेकर अक्सर झगड़ा हो जाता था। घटना की रात सभी ने खाना खाया। बर्तन धुलने को लेकर दोनों के बीच झगड़ा होने लगा। इस पर दीप ने दोनों को समझा बुझाकर शांत कराया और कुसुम को बच्चों के साथ सोने के लिए बाहर भेज दिया। इधर समझाने के दौरान दीपिका दीप से झगड़ा करने लगी। गुस्से में आकर दीप ने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।

दीवार काट कर बनाई लूटपाट की कहानी

डीसीपी ने बताया कि घटना के बाद आरोपी ने लोहे की सम्बल की मदद से घर के पीछे की दीवार काट कर अंदर गया और लूटपाट की फर्जी कहानी बनाई। इतना ही नहीं उसने मंदिर का दानपात्र भी तोड़ कर चोरी की और दानपात्र को दूर खेत में ले जाकर डाल दिया। इसके बाद वह चुपचाप लेट गया। सुबह वह देर तक नाटकीय ढंग से सोने का बहाना करता रहा। कुसुम के जगने पर घटना का पता चला।

डॉग स्क्वायड से मिला था सुराग

इंस्पेक्टर बंथरा रमेश रावत ने बताया कि घटना के बाद मौके पर डॉग स्क्वायड को बुलाया गया था। गंध सूंघाकर उसे छोड़ा गया, इस पर वह दीप के पास ही आकर भौंकता था। ऐसा दो बार किया गया था। दोनों बार डॉग ने दीप की तरफ इशारा कर रहा था।

बुआ भतीजी थी एक दूसरे की सौतन

दीपिका और कुसुम में बुआ भतीजी का रिश्ता था। दीपिका के साथ रहने के दौरान दीप ने उसकी भतीजी कुसुम से शादी कर ली थी। वह दोनों के साथ मंदिर कैंपस स्थित मकान में रहता था।