- बुधवार को भी पारे में गिरावट दर्ज की गई

- दिन भर ठिठुरे लोग, अलाव जलते नजर आए

LUCKNOW मंगलवार की तरह ही बुधवार को भी लोगों को बर्फीली हवाओं का सामना करना पड़ा। दिन भर सूर्य देव के बादलों में छिपे होने से लोगों को खासी ठंडक का अहसास हुआ। देर शाम तक यही स्थिति देखने को मिली। रात गहराते ही पारे में और अधिक गिरावट दर्ज की गई। जिससे साफ हो गया है कि गुरुवार को भी लोगों को ठिठुरन का सामना करना पड़ेगा।

पहले से ही संकेत

मौसम विभाग की ओर से पहले से ही यह संकेत दे दिए गए थे कि बुधवार को भी कोहरे के कारण बदली छाई रहेगी और सर्द हवाओं की रफ्तार में इजाफा होगा और अंतत: ऐसा हुआ भी। बुधवार सुबह से ही लोगों को ठंडक का खासा अहसास हुआ।

तापमान में आई गिरावट

मौसम की करवट से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। अभी तक जहां तापमान 13 से 14 डिग्री के आसपास था, वहीं बुधवार को भी 11 डिग्री सेल्सियस तक तापमान पहुंचा, जिसकी वजह से पब्लिक को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

अभी और गिरेगा तापमान

मौसम विशेषज्ञों की मानें तो कोहरे के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिला है। फिलहाल अभी न लोगों को कोहरे से राहत मिलेगी न ही ठंडी हवाओं से। आने वाले दिनों में भी लोगों को कोहरे का सामना करने के साथ ही ठंडी हवाओं का भी सामना करना पड़ेगा। हालांकि राहत की बात बस इतनी है कि गुनगुनी धूप की भी आंख मिचौली जारी रहेगी।

बाक्स

अलाव से राहत की उम्मीद

मौसम के करवट लेते ही लोगों की पहली पसंद अलाव बन गए हैं। अगर किसी भी व्यक्ति को अलाव जलता नजर आता है तो वह तुरंत उसके सामने जाकर बैठ जाता है। मार्केट एरिया, बस स्टैंड से लेकर सरकारी कार्यालयों में भी बुधवार को अलाव जलते दिखाई दिए।