-दलजीत चौधरी प्रदेश के नये एडीजी लॉ एंड आर्डर

LUCKNOW: शुक्रवार की दोपहर अचानक एडीजी लॉ एण्ड आर्डर मुकुल गोयल का तबादला कर दिया गया। उनके स्थान पर दलजीत चौधरी को नया एडीजी लॉ एण्ड आर्डर बनाया गया है। मुकुल गोयल को आर्थिक अपराध शाखा में एडीजी की पोस्ट पर भेजा गया है। दलजीत चौधरी इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा में एडीजी की पोस्ट पर तैनात थे। उन्हें पूर्व कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल का करीबी माना जाता है।

डेप्युटेशन हो सकती है वजह

माना जा रहा है कि मुकुल गोयल केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली जा रहे हैं। इस लिए इनको एडीजी एलओ के पद से हटाया गया है। मुकुल गोयल को मुलायम सिंह यादव के भरोसे का अधिकारी माना जाता रहा है। क्987 बैच के आईपीएस मुकुल गोयल अखिलेश सरकार में बरेली के आईजी हुआ करते थे। प्रमोशन के बाद उन्हें एडीजी एलओ बनाया गया था। ख्0क्फ् में हुए मुजफ्फरनगर दंगे के बाद तत्काली एडीजी एलओ अरुण कुमार को हटा कर उन्हें एडीजी एलओ बना दिया गया था।

मुकुल गोयल के खिलाफ मायावती ने की थी निलंबन की सिफारिश

मुलायम सिंह यादव सरकार में मुकुल गोयल डीआईजी आगरा थे। सरकार बदली तो वह डेप्युटेशन पर दिल्ली चले गये। पुलिस भर्ती बोर्ड में घोटाले का आरोप मुकुल गोयल पर भी लगा था जिसके बाद मायावती ने गोयल को सस्पेंड करने की सिफारिश केंद्र सरकार से की थी जिसे केंद्र सरकार ने मानने से मना कर दिया था। ख्0क्ख् में सपा सरकार बनी तो मायावती सरकार के सभी फैसले पलट दिये गये। मुकुल गोयल भी तब तक यूपी वापस आ चुके थे और उन्हें आईजी बरेली बनाया गया था।