- घर के बाहर से खेलते समय बहला कर ले गया था पड़ोसी

- मासूम की हालत गंभीर, हॉस्पिटल में चल रहा इलाज

LUCKNOW : निगोहां के एक गांव में युवक पड़ोस की आठ साल की मासूम को बहला कर खेत ले गया और उसका रेप कर फरार हो गया। बदहवास हालत में घर पहुंची मासूम ने मां को आप बीती बताई। पुलिस ने मां की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी

पुलिस के मुताबिक निगोहां के एक गांव निवासी महिला ने बताया कि गुरुवार सुबह उसका पति मजदूरी को शहर गया था। सुबह करीब सात बजे उसकी आठ साल की बच्ची घर के बाहर साइकिल के टायर से खेल रही थी। इस बीच उसका पड़ोसी नीरज यादव (19) बच्ची को बहलाकर कर घर से करीब 70 मीटर दूर खेत में बनी झोपड़ी में ले गया। उसने वहां बच्ची के साथ रेप किया। शोर मचाने पर उसका मुंह दबा दिया और जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया।

बदहवास हालत में घर पहुंची

मां के मुताबिक उसकी बच्ची रोते बिलखते बदहवास हालत में घर पहुंची। वह कुछ समझ पाती इससे पहले ही मासूम उसकी गोद मे गिर कर बेसुध हो गई। कुछ देर बाद होश में आई बच्ची ने आप बीती बताई। इसके बाद परिजनों ने घटना की सूचना डायल 112 पर दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी नीरज को गांव के बाहर से गिरफ्तार कर लिया। घटना को लेकर स्थानीय लोगों में आक्रोश है। इस पर तनाव को देखते हुए गांव में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

कोट-

बच्ची की मां की तहरीर पर आरोपी नीरज के खिलाफ रेप, पॉक्सो एक्ट और एससीएसटी समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

- सैयद नईमुल हसन, सीओ