LUCKNOW: दुबग्गा में सोमवार देर रात शॉर्ट सर्किट से सब्जी मंडी में भीषण आग लग गई। हादसे में दर्जनभर से अधिक दुकानें जलकर खाक हो गई। घटना की सूचना आढ़तियों ने फायर ब्रिगेड व पुलिस को दी। आग की चपेट में दर्जनों दुकानों समेत अदरक, टमाटर के सैकड़ों कैरेट खाक हो गए। घटना में लाखों की सब्जियां स्वाहा हो गईं। मौके पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिगेड ने राहत कार्य शुरू किया।

लाखों का नुकसान, सब्जियां जलकर राख

दुबग्गा में नवीन फल सब्जी मंडी का है, जहां सोमवार देर रात बिजली शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। जिसमें दर्जनों दुकानें जलकर खाक हो गईं। मौके पर पहुंची फायर की गाडि़यों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। आढ़तियों के अनुसार सोमवार देर रात बिजली शॉर्ट सर्किट से दर्जनों दुकानें आग में जलकर खाक हो गईं, जिसमें आढ़ती कल्लू मोहम्मद इस्लाम एंड संस की 50 कैरेट टमाटर, रामू श्यामू आढ़ती 20 हजार रुपए की सब्जियों (अदरक, नीबू, टमाटर) की कैरेट जल गई। नवज्योति एंड संस व साहू एंड कंपनी के आढ़ती पुष्पेंद्र के मुताबिक लगभग 80 हजार रुपये के नींबू व टमाटर की कैरेट और 55 खाली कैरेट आग में जलकर खाक हो गईं।

अफसरों की लापरवाही का नजीता

मंडी के आढ़ती अजय सिंह, दीपक राजपूत, नजमुद्दीन, मोहम्मद एजाज व लाला यादव ने बताया कि मंडी में बिजली के जर्जर तार जगह जगह पर लटक रहे हैं, जिससे आए दिन मंडी में शॉर्ट सर्किट से दुकानों में आग लग जाती है। आढ़तियों के मंडी समिति के सचिव से शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई।