- निराला नगर में रिटायर्ड सूबेदार के साथ घटी वारदात

- बैंक से पेंशन निकालकर घर जा रहा था फौजी

LUCKNOW :

निराला नगर एरिया में बैंक से अपनी पेंशन निकालकर घर लौट सेना के रिटायर सूबेदार को लिफ्ट देकर बदमाशों ने लूट लिया। सूचना मिलने पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की। सीसी फुटेज में पीडि़त कार में बैठते हुए दिखाई दिए हैं।

बेटे का नाम बता लिफ्ट दी थी

मदेहगंज निवासी उबैदुल्ला खान सूबेदार के पद से रिटायर हैं। उनका निराला नगर स्थित स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में खाता है। सोमवार को वह पेंशन निकालने के लिए बैंक पहुंचे। उन्होंने खाते से 20 हजार रुपये निकाले। वह बैंक के बाहर निकले कर बाहर रिक्शा का इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान एक सफेद कार आकर रुकी। उसमें दो युवक बैठे थे। ड्राइविंग सीट पर बैठे युवक ने उबैदुल्ला से उनके बेटे जिया का नाम लेते हुए कहा कि वह उन्हें पहचानता है। वह घर जा रहे हैं। उन्हें रास्ते में छोड़ देगा। यह सुनकर उबैदुल्ला कार की पिछली सीट पर बैठ गए।

पेंशन की लूटी रकम

उबैदुल्ला के अनुसार युवक निराला नगर के आठ नंबर चौराहे के पीछे गली में पहुंचे। उसने कहा कि उसका घर सामने है। इस पर वह कार से नीचे उतरे जबकि दोनों युवक कार में ही बैठे रहे। इसी बीच ड्राइविंग सीट पर बैठे युवक ने ऊबैदुल्ला से दो हजार रुपये टूटे मांगे। उन्होंने जेब से बीस हजार रुपये निकाले और पांच सौ के चार नोट गिनने लगे। युवक ने रुपयों पर झपट्टा मारा और तेजी से कार लेकर भाग गया।

सीसीटीवी में कैद बदमाशों की कार

उबैदुल्ला ने फोन करके बेटे जिया को सूचना दी और पुलिस कंट्रोल रूम को घटना की जानकारी दी। करीब आधा घंटा बाद चौकी इंचार्ज निराला नगर मारुति नंदन उपाध्याय मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगाला है। जिसमें एक कार में उबैदुल्ला बैठते हुए नजर आए हैं। चौकी इंचार्ज का कहना है मामले की पड़ताल की जा रही है।