- केडी सिंह और छोटा इमामबाड़ा में बनाए गए हैं अभिभावक स्पेशल बूथ

LUCKNOW

मेगा वैक्सीनेशन कैंप के दूसरे दिन भी लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। हालांकि पहले दिन के मुकाबले दूसरे दिन अभिभावक स्पेशल बूथ में भीड़ देखने को मिली। स्पेशल बूथ में आए अभिभावक साथ में बच्चे लेकर आए थे। वैक्सीनेशन के बाद अभिभावकों ने बच्चो संग सेल्फी प्वाइंट में सेल्फी भी ली। ओवरऑल मेगा कैंप की बात की जाए तो बुधवार सुबह से ही तीनों कैंप में लोगों की लाइन लग गई थी, यह क्रम शाम तक चला।

बार-बार टाइम पूछा

तीनों मेगा केंद्र पर वेटिंग रूम भी बनाया गया है। वेटिंग रूम में बैठे लोग बार-बार टाइम पूछते नजर आए। हर कोई जल्द से जल्द खुद को वैक्सीनेट कराना चाहता था लेकिन निर्धारित टाइमिंग के अनुसार ही वैक्सीनेशन के लिए बुलाया जा रहा था। जैसे ही वैक्सीनेशन का नंबर आता, संबंधित व्यक्ति के चेहरे पर खुशी साफ देखी जा सकती थी।

सोशल डिस्टेंसिंग नहीं दिखी

पहले दिन की तरह ही दूसरे दिन भी इकाना में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होता नजर नहीं आया। मौके पर मौजूद जिला प्रशासन और पुलिस की टीम ने कई बार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग मेनटेन करने की अपील की। कुछ देर के लिए तो नियम फॉलो होता लेकिन फिर से लोग नियम भूल जाते।

दो जगह अभिभावक स्पेशल बूथ

केडी सिंह और छोटा इमामबाड़ा में अभिभावक स्पेशल बूथ बनाए गए हैं। इस बूथ के लिए भी विशेष तैयारियां की गई हैं। पहले तो लोगों को इस बूथ की जानकारी नहीं थी, इस वजह से पहले दिन केडी सिंह में 46 और छोटा इमामबाड़ा में सिर्फ 47 लोगों ने इस बूथ पर वैक्सीन लगाई। वहीं बुधवार को स्पेशल बूथ पर अभिभावकों की भीड़ नजर आई।

वेटिंग रूम में कुर्सियां रहीं खाली

मेगा कैंप में 18 से 44 और 45 से ऊपर एज वालों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है। बुधवार को एक बार फिर से 18 से 44 एज वाले मतलब युवाओं में वैक्सीनेशन को लेकर खासा जोश नजर आया। वहीं 45 या उससे अधिक एज ग्रुप वाले लोगों के लिए बनाए गए वेटिंग रूम में अधिकांश कुर्सियां खाली दिखीं।

ये रहीं सुविधाएं

1-वृद्धजनों की सुविधा के लिए तीनों मेगा सेंटरों पर लगाए गए वालेंटियर

2-मेगा वैक्सीनेशन सेंटरों के मुख्य द्वार पर हेल्प डेस्क की सुविधा

3-वेटिंग रूम के आसपास पेयजल व पंखे इत्यादि की सुविधा

4-तीनों मेगा कैंप में ऑब्जर्वेशन कक्ष भी बनाया गया है।