रुष्टयहृह्रङ्ख : कोहरे की वजह से उत्तराखंड, बिहार एवं राजस्थान के बीच लखनऊ से चलने वाली रोडवेज बसें दो से तीन घंटे की देरी से चल रही हैं। यात्रियों के अभाव में कई बसों को रद करना पड़ा है। जो बसें अचानक से निरस्तकी गई हैं, उनका मैसेज यात्रियों को मोबाइल पर भेज दिया गया है। आलमबाग बस अड्डे पर यात्रियों ने शिकायत की है कि जयपुर, हरिद्वार व दिल्ली के आनंद विहार बस टर्मिनल से आलमबाग आने वाली बसों के बारे में पूछताछ काउंटर पर सही सूचना नहीं मिल पा रही है। इससे यात्रियों को दिक्कतें हो रही हैं।

--

आलमबाग से गया के लिए एक और बस जल्द

यात्रियों बढ़ती भीड़ और मांग को देखते हुए परिवहन निगम प्रशासन जल्द एक और बस सेवा शुरू करेगा। परिवहन निगम की यह बस एसी जनरथ कैटेगरी की होगी, जो आलमबाग बस टर्मिनल से गया के बीच चलाई जाएगी। बस का परमिट मंजूर हो गया है समय सारणी बनाई जा रही है।

सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय के मुताबिक चारबाग डिपो की एसी जनरथ बस आलमबाग बस टर्मिनल से गया के बीच चल रही एक बस का लोड फैक्टर 70 फीसदी को पार कर रहा है। आलमबाग से रोजाना दोपहर साढ़े बारह बजे गया के लिए जाती है, वापसी में रोजाना गया से दोपहर साढ़े बारह बजे लखनऊ के लिए चलती है। इन बसों में ऑनलाइन अथवा बस अड्डे के टिकट काउंटर से एडवांस व तत्काल सीट बुकिंग की भी सुविधा है।