-शहर के एंट्री प्वाइंट पर बैरीकेडिंग कर ब्लॉक किया गया

- हजरतगंज से परिवर्तन चौक के बीच नो ट्रैफिक

- घूमने आए लोगों को लौटना पड़ा वापस

LUCKNOW : अमन के शहर में गुरुवार को हुई हिंसा के बाद पुलिस फूंक फूंक कर कदम रख रही है। पुलिस को रविवार को मिले एक इनपुट पर परिवर्तन चौक पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। हजरतगंज से लेकर परिवर्तन चौक का एरिया पूरी तरह से सील कर दिया गया। इलाके में अघोषित कफ्र्यू जैसा माहौल नजर आया। रोड पर पूरी तरह सन्नाटा पसरा रहा और एक भी वाहन को एंट्री नहीं दी गई। इसके अलावा पश्चिम इलाके के साथ पूरे शहर के एंट्री प्वाइंट को शनिवार देर रात ही बैरीकेडिंग से ब्लॉक कर दिया गया। हर प्वाइंट पर पुलिस फोर्स को तैनात कर किया गया।

रविवार को घूमने आए लोगों को मिली निराशा

रविवार सुबह हजरतगंज घूमने आए लोगों को निराशा हाथ लगी। पूरी मार्केट बंद होने के साथ-साथ एरिया के हर प्वाइंट पर पुलिस ने बैरीकेडिंग कर रखी थी। इसके चलते कोई भी वाहन हजरतगंज से परिवर्तन चौक की तरफ नहीं जा सके। रोड पर दिन भर चप्पे-चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। बवाल व प्रदर्शन की आशंका पर पुलिस ने एक्शन प्लान शनिवार देर रात ही बनाया था और दिन भर पैदल मार्च व गश्त करते रहे।

मेट्रो स्टेशन पर उतरे फिर वापस लौटना पड़ा

केडी सिंह बाबू स्टेडियम मेट्रो स्टेशन व हजरतगंज मेट्रो स्टेशन से लोग बाहर तो निकले, लेकिन वहां के हालात देख वापस मेट्रो पकड़ उन्हें वहां से निकलना पड़ा। मेट्रो स्टेशन बंद तो नहीं थे, लेकिन मेट्रो स्टेशन के बाहर पुलिस फोर्स की तैनाती और मार्केट बंद होने के चलते घूमने आए लोगों को वापस लौटना पड़ा। छुट्टी का दिन होने के चलते लोग परिवार के साथ अमीनाबाद, हजरतगंज घूमने आए लोगो को वापस लौटना पड़ा। कई जगहों पर पुलिस कर्मियों ने मेट्रो स्टेशन से उन्हें लिंक रोड की तरफ भेज दिया ताकि वह अपने घरों तक पहुंच सकें।