- संविदाकर्मी लाइनमैन की संदिग्ध हालत में मौत

- एक्सईएन ने हार्ट अटैक से मौत होने का किया दावा

- परिजनों ने लापरवाही के कारण करंट से मौत लगाया आरोप, हंगामा

LUCKNOW : जानकीपुरम के न्यू कैम्पस में संविदा कर्मचारी लाइनमैन की बुधवार को रहस्यमय हालत में मौत हो गई। एक्सईएन ने हार्ट अटैक से मौत होने की बात कहकर शव घर भेज भिजवा दिया। वहीं मृतक के परिजनों ने लापरवाही के कारण करंट से मौत का आरोप लगाकर हंगामा शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित परिजनों को समझा बुझाकर शांत कराया और मौत की वजह जानने के लिए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

फोन पर मिली पति के मौत की सूचना

बीकेटी के संसारपुर गांव निवासी इंद्रपाल मौर्य (35) बिजली विभाग में संविदाकर्मी था। वह वर्तमान में न्यू कैंपस जानकीपुरम में लाइनमैन के पद पर कार्यरत था। पत्नी नीलम ने बताया कि वह मंगलवार रात को नाइट ड्यूटी के लिए गया था। बुधवार सुबह करीब छह बजे उसे पावर हाउस से कॉल करके बताया गया कि इंद्रपाल की अचानक तबियत खराब हो गई है। इसकी जानकारी नीलम ने सीतापुर रोड स्थित अहलादपुर गांव निवासी रिश्तेदार तोताराम को दी। तोताराम ने बताया कि जब वह पावर हाउस पहुंचा तो उसे शव नहीं दिखाया गया। पूछने पर मौजूद कर्मचारी इधर उधर की बात कहकर गुमराह करते रहे।

शव छोड़कर भाग निकले कर्मचारी

मृतक इंद्रपाल के परिजनों ने बताया कि कुछ देर बाद पावर हाउस के कर्मचारी एक अधिकारी की गाड़ी से इंद्रपाल का शव लेकर गांव पहुंचे। लोग घटना के बारे में जानकारी ले पाते इससे पहले ही सभी मौके से भाग निकले। ग्रामीणों के मुताबिक मृतक के बाएं हाथ और हथेली, गर्दन और चेहरे पर काला निशान था। देखने से करंट लगने जैसा प्रतीत हो रहा था।

हाईवे जाम करने की दी चेतावनी

परिजनों ने बिजली विभाग की लापरवाही से करंट लगने से मौत का आरोप लगाया और बीकेटी पुलिस से कार्रवाई की मांग की। बिजली विभाग की ओर से हार्ट अटैक की बात सामने आने पर बीकेटी पुलिस ने कार्रवाई करने से इनकार कर दिया। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची बीकेटी पुलिस ने पहले तो घटना जानकीपुरम थाना क्षेत्र की बताकर अपना पल्ला झाड़ने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा सीतापुर हाईवे पर शव रखकर जाम की चेतावनी देने पर पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

करवा चौथ पर छिना मांग का सिंदूर

मृतक इंद्रपाल के परिवार में पत्नी नीलम (30) एक बेटा और दो बेटियां हैं। ग्रामीणों ने बताया कि नीलम हर वर्ष करवाचौथ का त्योहार मनाती थी। इस वर्ष भी वह कई दिन पहले से तैयारियों में जुट गई थी। मंगलवार शाम नाइट ड्यूटी पर जाते समय नीलम ने पति से सुबह जल्दी आने और सारा दिन घर में उसके साथ रहने का वादा लिया था। सुबह नीलम जल्दी जगी थी और पूजा की तैयारियों में लग गई थी। नीलम ने अपने पति की लंबी उम्र के लिए हाथों में मेहंदी भी सजाई थी। तभी मोबाइल की घंटी बजी और उसे पति के बीमार होने की सूचना मिली।