- हजारों लोगों के प्रदेश में दाखिल होने की आशंका के चलते पुलिस अलर्ट

- डीजीपी ने जारी किये कड़े दिशा-निर्देश

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : लॉक डाउन के दौरान पुलिस एक बार फिर अगले दो-तीन दिन भारी चुनौती से दो-चार होगी। लॉक डाउन की अवधि बढ़ाए जाने के बाद पुलिस को आशंका है कि दूसरे राज्यों से भारी तादाद में लोग प्रदेश में दाखिल होने की कोशिश कर सकते हैं। कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए पुलिस ने इस आशंका से निपटने के लिये भारी तैयारियां शुरू कर दी हैं। ्रआईजी व डीआईजी रेंज को पड़ोसी राज्यों की सीमा से जुड़े जिलों में कैंप कर कमान संभालने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्य मागरें के अलावा गांव व कस्बों में जाने वाले मागरें पर भी बैरीकेडिंग कर सुरक्षा के बंदोबस्त करने के निर्देश हैं।

डीजीपी ने जारी किया आदेश

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने पड़ोसी राज्यों के सीमावर्ती जिलों के साथ बार्डर सीलिंग का प्लान तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। लोकल इंटेलिजेंस यूनिट्स को और सक्रिय करने के साथ ही अन्य राज्यों से यहां आने वाले और उत्तर प्रदेश से अन्य राज्यों को जाने वाले व्यक्तियों के बारे में सूचनाएं भी समय से जुटाने को कहा गया है। इसी तरह पड़ोसी राज्यों के अधिकारियों से समन्वय बढ़ाने के साथ ही डीजीपी ने वरिष्ठ अधिकारियों को भ्रमणशील रहने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस उपाधीक्षकों की ड्यूटी लगाने को कहा है।

बॉक्स

मजिस्ट्रेट भी होंगे तैनात

डीजीपी ने जिलाधिकारी से समन्वय कर पुलिस उपाधीक्षक के साथ मजिस्ट्रेटों की भी ड्यूटी लगाने को कहा है। डीजीपी ने यह भी निर्देश दिया है कि सभी ऐसे स्थानों पर जहां से लोगों के पैदल आवागमन की संभावना है, वहां प्रभावी गश्त सुनिश्चित कराई जाए। उन्होंने कहा कि यदि बार्डर या बैरियर पर लोग एकत्रित होते हैं तो उन्हें वापस लौटाने की कोशिश की जाये।