सुमित ने की थी लवमैरिज, पत्नी झगड़ा कर चली गई थी मायके

- होटल में खाना खाते समय कार सवार दबंगों ने किया किडनैप

- बंधक बनाकर सुमित और उसके चचेरा भाई को जमकर पीटा

LUCKNOW: अलीगंज में गल्ला मंडी के पास शुक्रवार देर रात होटल पर खाना खाने गए तीन युवकों में से दो का एसयूवी सवार हमलावरों ने अपहरण कर लिया। दोनों को त्रिवेणीनगर के एक मकान में ले गये और डंडे-बेस बैट से जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद मरणासन्न हालत में रोड किनारे फेंक दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उन्हे सिविल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां एक की मौत हो गई। वहीं दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है। मामले में पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है।

होटल से किया दबंगो ने किडनैप

हसनगंज के खदरा निवासी सुमित मिश्रा (25) शुक्रवार रात अपने दोस्त पंकज कुमार शर्मा (23) और मामा के बेटे लकी शुक्ला के साथ अलीगंज थाना क्षेत्र में गल्ला मंडी के पास स्थित गुप्ता होटल पर खाना खाने गया था। इस दौरान एसयूवी सवार कुछ लोग पहुंचे और सुमित के साथ पंकज को अगवा कर त्रिवेणीनगर के एक मकान में ले गये। वहां दोनों की जमकर पिटाई के बाद उन्हें सड़क पर फेंक कर भाग गए। देर रात करीब 3 बजे सूचना पर पुलिस ने दोनों को सिविल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने सुमित को मृत घोषित कर दिया जबकि पंकज की हालत नाजुक बनी हुई है।

8 घंटे में आरोपी गिरफ्तार

सुमित की मौत के बाद हरकत में आई अलीगंज पुलिस ने ताबड़तोड़ उसके ससुराल में दबिश दी। पुलिस ने सुमित के साले मडि़यांव के श्रीनगर निवासी आयुष पांडे, उसकेड्राइवर कंचनपुरम त्रिवेणी नगर निवासी आदेश सिंह उर्फ जीतू को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास किनडैपिंग के लिए यूज की कार, बांस का डंडा, बेस बैट और 12 बोर का तमंचा बरामद किया।

सुमित ने की थी लव मैरिज

सुमित मिश्रा ने मडि़यांव के ललित चंद्र पांडे की बेटी के साथ भागकर लव मैरिज की थी। इसको लेकर सुमित का ससुराल वालों से विवाद चल रहा था। हालांकि बाद में सुमित की पत्नी के बेटा हुआ तो मायके वालों से बोलचाल शुरू हो गई। छानबीन में पता चला कि कुछ दिन पहले सुमित ने अपनी पत्‍‌नी को ड्राइवर आदेश सिंह के साथ देख लिया था। इसको लेकर सुमित ने पत्नी की पिटाई भी की थी।

बहन की पिटाई का बदला लिया

पिटाई से नाराज होकर सुमित की पत्‍‌नी बच्चा लेकर मायके चली गई थी। माना जा रहा है इसी विवाद को लेकर सुमित के साले आयुष पांडे और ड्राइवर आदेश सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर वारदात को अंजाम दिया। अलीगंज इंस्पेक्टर पन्ने लाल यादव का कहना है कि मामले में छानबीन की जा रही है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।