- सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में मेन डबल्स में भारतीय जोड़ी ने किया बड़ा उलटफेर

- प्रणव और अक्षय ने तीसरी वरीयता प्राप्त डेनमार्क की जोड़ी को हराकर झटका सेमीफाइनल का टिकट

LUCKNOW : सैयद मोदी इंटरनेशनल ग्रां प्री बैडमिंटन टूर्नामेंट में शुक्रवार को मेन सिंगल्स में भारतीय शटलर पहली वरीयता प्राप्त किदंबी श्रीकांत ने दमदार खेल दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज की। वीमेन डबल्स में भी भारतीय स्टार ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा का विजय अभियान जारी रहा और इस जोड़ी ने भी सेमीफाइनल का टिकट हासिल कर लिया। वहीं, मेन डबल्स में भारतीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और अक्षय देवलकर ने बड़ा उलटफेर किया। इस जोड़ी ने डेनमार्क की तीसरी वरीयता प्राप्त एम कोन्द्रा पीटरसन और एम पीलियर कॉडिंग की जोड़ी को हराकर मुकाबले से बाहर कर दिया। बड़ा उलटफेर साबित कर क्वार्टर फाइनल तक सफर करने वाले हर्षिल दानी का सफर खत्म हो गया। उन्हें आज हार का सामना करना पड़ा।

श्रीकांत ने मलेशिया से छीनी जीत

यूपी बैडमिंटन अकादमी में पहली वरीयता प्राप्त के श्रीकांत का मुकाबला गो सून हुअत से हुआ। मलेशिया के इस खिलाड़ी को हराने के लिए श्रीकांत को खासी मेहनत करनी पड़ी। पहले गेम में ही एक-एक प्वाइंट के लिए संघर्ष देखने को मिला। श्रीकांत ने यह गेम 21-17 से जीत लिया। दूसरे गेम में मलेशिया के गो सून ने दमदार स्मैश और ड्राप के दम पर यह गेम 21-18 से जीत लिया। इस हार के बाद तो भारतीय प्रशंसकों के खेमे में मायूसी दिखी। तीसरे गेम की शुरुआत में भी किंदबी का खेल खराब रहा। दो प्वाइंट की लीड लेने के बाद अपनी खराब खेल से गो सून को आसानी से तीन प्वाइंट दे दिए। इसके लिए गो सून को कोई मेहनत नहीं करनी पड़ी। लेकिन इसके बाद श्रीकांत ने दमदार स्मैश, ड्राप और नेट पर बेहतरीन खेल दिखाते हुए प्वाइंट बटोरने शुरू किये। इस गेम के दौरान मलेशिया के गो सून तीन बार कोर्ट पर गिरे और एक बार तो उनके घुटने में चोट आ गई। इसके बाद बैंडेज बंधवाकर उन्होंने आगे का खेल शुरू किया। 20-19 से गो सून ने जब लीड ले ली तो यह लगा कि यह गेम श्रीकांत के हाथों फिसल गया। लेकिन श्रीकांत ने इसे 20-20 की बरबरी पर ले आए। श्रीकांत और गो सून दोनों को मैच जीतने के लिए दो बार गेम प्वाइंट बनाने का मौका मिला। लेकिन अंतिम मिले मौके को श्रीकांत ने कैश कराया और 24-22 से जीत कर गो सून का सफर इस मुकाबले से खत्म कर दिया। यह मुकाबला एक घंटा 15 मिनट तक चला।

ज्वाला, अश्विनी का जलवा

वीमेंस डबल्स में छठी वरीयता प्राप्त जवाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा का विजय अभियान जारी रहा। क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इस जोड़ी का मुकाबला थाईलैंड की पी सुपजीराकुल और सैपस्री से हुआ। पहले गेम में दोनों के बीच कांटे का मुकाबला हुआ। मैच की शुरुआत में ज्वाला नेट पर थी और अश्विनी दमदार स्मैश लगाती दिखी। लेकिन पहले गेम में जीत के लिए अश्विनी और ज्वाला को संघर्ष करना पड़ा। क्वार्टर फाइनल में ज्वाला और अश्विनी ने थाईलैंड की जोड़ी को 23-21, 21-17 से हरा दिया। मेन डबल्स में भारतीय जोड़ी प्रणव और अक्षय ने बड़ा उलटफेर करते हुए डेनमार्क की तीसरी वरीयता प्राप्त एम कोन्द्रा पीटरसन और एम पीलियर कॉडिंग की जोड़ी को एक घंटे सात मिनट तक खिंचे मुकाबले में 22-20, 11-21 और 23-21 से हरा दिया। बड़ा उलटफेर कर पहुंचे हर्षिल दानी को आज हार का सामना करना पड़ा। वह चाइनीज दीवार नहीं फांद सके। चाइना के शई युकी ने हर्षिल को 21-14, 21-11 से हरा दिया।

बाक्स

तापसी पन्नू को देखने उमड़ पड़े फैंस

बेबी फेम तापसी पन्नू शुक्रवार को एक बार फिर से यूपी बैडमिंटन अकादमी में दिखी। वह यहां पर डेनमार्क के खिलाड़ी मैथियस बोए के साथ यहां पहुंची। तापसी को यहां देखते ही फैंस की लाइन लग गई। कोई उनके साथ सेल्फी ले रहा था तो कोई ऑटोग्राफ मांग रहा था। तापसी ने भी प्रशंसकों को निराश नहीें किया। फैंस की बढ़ती भीड़ को देखकर सुरक्षा में लगे अधिकारियों को हस्तक्षेप करना पड़ा। बोए इस टूर्नामेंट में मेन डबल्स में हिस्सा ले रहे हैं।

बाक्स

आरपी सिंह भी पहुंचे

इंटरनेशनल क्रिकेटर आरपी सिंह भी बैडमिंटन के मुकाबलों का लुत्फ उठाने शुक्रवार को बैडमिंटन अकादमी पहुंचे। उनके साथ भी फैंस ने सेल्फी ली और ऑटोग्राफ भी लिए। आरपी को यहां पर देखकर उनके कई फ्रेंडस भी मिलने पहुंचे। आरपी ने भी सभी से मुलाकात की और खासा वक्त बैडमिंटन अकादमी में गुजारा।