- लिंक रोड बनने से 21 दिन की यात्रा अब एक हफ्ते मे हो सकेगी पूरी : डिप्टी सीएम

- दिल्ली से सीधे लिपुलेख पहुंच सकेंगे यात्री

द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख : डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कैलाश मानसरोवर यात्रियों को केंद्र की मोदी सरकार ने लिंक रोड का तोहफा दिया है। लिंक रोड के कारण कैलाश मानसरोवर यात्रा सुगम हो जाएगी। कैलाश मानसरोवर यात्रा 21 दिन की बजाय केवल एक सप्ताह में पूरी हो सकेगी और यात्रियों को दुर्गम रास्तों से भी नहीं गुजरना होगा। यह रोड कैलाश मानसरोवर के लिए गेटवे साबित होगी।

सैनिकों को भी रसद आपूर्ति में मिलेगी मदद

डिप्टी सीएम ने बताया कि कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए अब तक यात्रियों को बेस कैंप धारचूला से लगभग 80 किलोमीटर यात्रा पैदल ही करनी पड़ती थी। दुर्गम स्थलों से होकर गुजरने वाली यात्रा बहुत कठिन थी। यात्रियों को पहली शाम आधार शिविर में रहना पड़ता था। चीन की सीमा तक सडक़ बनने से अब कैलाश यात्री दिल्ली से सीधे लिपुलेख पहुंच सकेंगे। इस सडक़ के बनने से कठिन मानी जाने वाली यात्रा आसान हो सकेगी। इसके अलावा, छोटा कैलाश की यात्रा भी सुगम होगी। उन्होंने कहा कि इस सडक़ के निर्माण से आíथक विकास भी तेज होगा और चीन सीमा पर सैनिकों की तैनाती और रसद आपूíत भी आसान होगी। डिप्टी सीएम ने बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन द्वारा किये गए इस कठिन कार्य की तारीफ की। गौरतलब है कि चीन सीमा के लिए बनी 80 किमी लंबी घट्टाबगढ़ लिपुलेख सडक़ का हाल ही में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये उद्घाटन किया था।

बॉक्स

भोलेनाथ वायरस रूपी संकट से करें रक्षा

लिंक रोड के निर्माण के लिए डिप्टी सीएम ने प्रधानमंत्री व रक्षामंत्री का अभिनंदन किया है। वहीं, कैलाश पति से प्रार्थना करते हुए कहा है कि भगवान भोलेनाथ कोरोना वायरस रूपी वैश्विक संकट से देश की रक्षा करें।