64 सेंटर्स पर लगाई गई वैक्सीन

51 सरकारी अस्पतालों में लगी वैक्सीन

13 प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीनेशन

12,773 लाभार्थियों ने वैक्सीन लगवाई

- लाभार्थियों की संख्या बढ़ने पर कोविन पोर्टल हुआ सुस्त

- बुजर्गो में देखा गया वैक्सीनेशन के लिए जबरदस्त जोश

LUCKNOW: राजधानी में गुरुवार को वैक्सीनेशन कराने के लिए अधिक लोग आने के कारण कोविन पोर्टल स्लो हो गया और वैक्सीनेशन सेंटर्स पर लंबी लाइन लग गई। इसके बाद कई जगहों पर ऑफलाइन काम किया गया, जिसके कारण देर रात तक डाटा अपलोड किया जाता रहा। गुरुवार को राजधानी में कुल 12,773 लाभार्थियों ने वैक्सीन लगवाई, जिसमें दूसरी डोज के साथ फ्रंटलाइन वर्कर्स भी शामिल हैं।

अचानक बढ़ी भीड़

राजधानी के सभी 64 सेंटर्स पर सुबह से ही लाभार्थियों की भीड़ जुटना शुरू हो गई। अचानक रजिस्ट्रेशन संख्या बढ़ने से कोविन पोर्टल ने भी जवाब दे दिया। जिसके बाद जिला स्वास्थ्य विभाग के रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया ऑफलाइन शुरू कराई।

चढ़ा दिए जाएंगे नाम

सीएमओ डॉ। संजय भटनागर ने बताया कि सुबह से ही कोविन पोर्टल पर लाभार्थियों के नाम अपलोड करने में समस्या हो रही थी। जिसके कारण अब सभी लाभार्थियों को ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन के बाद वैक्सीन लगाई जा रही है। पोर्टल जैसे ही सही हो जाएगा वैक्सीन लगवा चुके सभी लाभार्थियों के नाम पोर्टल पर चढ़ा दिए जाएंगे।

माननीयों ने भी लगवाई वैक्सीन

तीसरे चरण के तहत हाईकोर्ट के जजेज भी लोहिया व सिविल अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे। इसके अलावा नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने केजीएमयू और सांसद बृजलाल ने पत्नी सरोज संग लोहिया में वैक्सीन लगवाई। इसके अलवा अन्य माननीयों ने भी वैक्सीन लगवाई।

बाक्स

कहां कितना वैक्सीनेशन

सेंटर वैक्सीन लगी

लोहिया 1231

केजीएमयू 1658

पीजीआई 1820

सिविल 368

बाक्स

वैक्सीनेशन पर एक नजर

- 1842 हेल्थ वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन

- 705 फ्रंट लाइन वर्कर्स ने वैक्सीन लगवाई

- 5043 लोग ही लगवाने पहुंचे दूसरी डोज

- 1514 लोग 45-59 की एज के बीच के

- 3669 लोग 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले