- लॉ स्टूडेंट्स ने लखनऊ यूनिवर्सिटी के गेट नं। 1 पर किया प्रदर्शन

- एलयू ने दिया 10 दिसंबर तक नई एग्जाम डेट जारी करने का आश्वासन

LUCKNOW : लखनऊ यूनिवर्सिटी और संबद्ध डिग्री कॉलेजों के लॉ के लास्ट इयर में फेल हुए स्टूडेंट्स ने बुधवार को एलयू में प्रदर्शन किया। स्टूडेंट्स जल्द बैक पेपर कराने की मांग कर रहे थे। स्टूडेंट्स को यूनिवर्सिटी ने आश्वासन दिया है कि बैक पेपर की डेट जल्द जारी की जाएगी।

गलत रिजल्ट जारी करने का आरोप

एलयू से संबद्ध आधा दर्जन लॉ कॉलेजों के स्टूडेंट्स ने गलत रिजल्ट जारी किए जाने का आरोप लगाया है। स्टूडेंट्स चाहते हैं कि उनके बैक पेपर दिसंबर में हों ताकि वे बार काउंसिल के एग्जाम में शामिल हो सकें। इसी मांग को लेकर स्टूडेंट्स गेट नंबर 1 पर वीसी से मिलने के लिए एकत्र हुए थे।

कैंपस में नहीं जाने दिया

इन स्टूडेंट्स को प्रॉक्टोरियल बोर्ड और पुलिस ने गेट पर ही रोक दिया। इससे नाराज होकर उन्होंने वहीं प्रदर्शन शुरू कर दिया। वे वीसी से मिलने की मांग पर अड़ गए। बाद में स्टूडेंट्स को आश्वासन दिया गया कि स्थापना दिवस समारोह खत्म होने के बाद उनकी समस्याओं का समाधान किया जाएगा।

बाक्स

10 दिसंबर तक होगा निर्णय

हंगामा कर रहे स्टूडेंट्स के बीच पहुंचे परीक्षा नियंत्रक प्रो। एएम सक्सेना ने कहा कि बुधवार तक स्टूडेंट्स को अपनी आपत्तियां दर्ज करानी थीं, इसके बाद यूनिवर्सिटी इस पर निर्णय लेगी। स्टूडेंट्स ने जब डेट बताने की बात की तो उन्होंने कहा कि 10 दिसंबर तक कमेटी इस पर निर्णय लेगी और इसके बारे में स्टूडेंट्स को बता दिया जाएगा।

बाक्स

फंसा 1400 स्टूडेंट्स का भविष्य

इस विवाद के चलते करीब 1400 स्टूडेंट्स का भविष्य अधर में लटका हुआ है। उनका एक पूरा साल बर्बाद हो सकता है। इन स्टूडेंट्स में केकेसी कॉलेज के ही करीब 320 स्टूडेंट्स हैं।