- आवंटियों को राहत देने के लिए एलडीए उठाने जा रहा बड़ा कदम

LUCKNOW

अगर एलडीए की ओर से आपको कोई ऐसी संपत्ति आवंटित कर दी गई है, जो विवादों के घेरे में है तो अब परेशान होने की जरूरत नहीं है। एलडीए की ओर से आपको किसी न किसी योजना में समायोजन दिया जाएगा। जिससे आपका आवास या भूखंड का सपना साकार हो सकेगा।

इस तरह का विवाद

अगर प्राधिकरण की ओर से कोई ऐसी संपत्ति आवंटित की गई है, जो तालाब क्षेत्र में है या फिर अर्जनीय है या जिसमें सीमांकन आदि का विवाद है तो उस स्थिति में आवंटी को किसी दूसरी योजना में समायोजन ि1दया जाएगा।

अभी लगाने पड़ते चक्कर

विवादित संपत्ति मिलने से आवंटी परेशान होते हैं। उन्हें समायोजन के लिए एलडीए के चक्कर काटने पड़ते हैं। इसके बावजूद उनकी समस्या जस की तस बनी हुई है। ऐसे आवंटियों को राहत देने के लिए ही प्राधिकरण प्रशासन ने समायोजन संबंधी रास्ता निकालने का फैसला लिया है। 6 नवंबर को होने वाली बोर्ड बैठक में इस दिशा में अंतिम निर्णय ि1लया जाएगा।

339 अध्यासियों को भी राहत

एलडीए की ओर से 339 अध्यासियों को भी राहत देने के लिए कदम उठाया जा रहा है। जो प्रस्ताव तैयार किया गया है, उससे साफ है कि बालू अड्डा प्रयाग नारायण रोड स्थित 330 अध्यासियों के भवनों की भूमि को समायोजित किया जाएगा। इसी तरह शहीद पथ, गोमती नगर विस्तार योजना के अंतर्गत विस्थापितों को दिए गए भूखंडों एवं प्रतिकर भुगतान की स्वीकृति पर भी मुहर लगाने की कवायद होगी।

19 आवंटियों को राहत

एलडीए की ओर से व्योम खंड, गोमती नगर विस्तार के 19 आवंटियों को बसंतकुंज योजना हरदोई रोड में समायोजन दिया जाएगा। पिछले लंबे समय से ये आवंटी समायोजन के लिए एलडीए के चक्कर काट रहे हैं।