कतकी मेले में आर्टिफीशियल फूलों की खासी डिमांड

LUCKNOW :

लखनऊ महोत्सव का रविवार को समापन हो गया। आशियाना स्मृति उपवन में चल रहे महोत्सव के अंतिम दिनों में लोगों ने चीप एंड बेस्ट सामानों की जमकर शॉपिंग की। पांच दिसंबर को महोत्सव के औपचारिक समापन के मौके पर राज्यपाल ने इसे 11 दिसंबर तक बढ़ा दिया था। इन बढ़े हुए दिनों में शहरवासियों ने अपनी जरुरत के अनुसार सामान की खरीदारी की। संड को महोत्सव तो खत्म हो गया लेकिन वहीं दूसरी ओर कतकी का मेला अभी भी जोरों पर चल रहा है। नबीउल्लाह रोड़ डालीगंज में लगे इस मेले की रौनक अभी भी बरकरार है।

मिले स्पेशल ऑफर्स

महोत्सव के बढ़े हुए दिनों में सस्ता सामान लेने के लिए कस्टमर्स की काफी भीड़ रही। लास्ट दिन भी लोगों ने जमकर शॉपिंग की। महोत्सव में सबसे ज्यादा होम डेकोरेटिव आइटम, कालीन, फर्नीचर और कश्मीर के गर्म कपड़ों की बिक्री हुई। औपचरिक समापन के बाद भी लोगों की काफी भीड़ दिखी।

कतकी मेले में अभी भी रौनक

शहर के सबसे पुराने मेले में शामिल कतकी मेला 14 नवंबर से चल रहा है बावजूद इसके यहां रौनक अभी भी बरकरार है। लोग रोजाना यहां कपड़े, चप्पल,कॉस्मेटिक, खिलौने आदि सामान की खरीदारी कर रहे हैं। रविवार को भी इस मेले में खासी रौनक रही। होम डेकोरेशन के लिए आर्टिफीशियल फूलों की यहां डिमांड अधिक है। दस रुपये से लेकर 200 रुपये तक फूल लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। वहीं मेले में पर्दो की भी खूब बिक्री हो रही है। इसके अलावा जींस, शर्ट, जैकेट भी खूब बिक रहे हैं। कतकी मेले में चूरा गट्टा की दुकानें भी सजीं हैं जहां 40 रुपये किलो चूरा व 70 रुपये किलो गट्टा बिक रहा है।