LUCKNOW: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के एमबीए कोर्स में एडमिशन के लिए एंट्रेंस एग्जाम 28 फरवरी को आयोजित किया जाएगा। इस मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन के लिए ओपन मैट एग्जाम संडे को सुबह दस बजे से एक बजे तब आयोजित की जाएगी।

ऐसे मिलेगी जानकारी

इग्नू की रिजनल डायरेक्टर डॉ। मनोरमा सिंह, ने बताया कि इग्नू का मैनेजमेंट कोर्स में एडमिशन के लिए ओपेनमैट एग्जाम के माध्यम से स्टूडेंट्स को मैनेजमेंट कार्यक्रम जैसे डिप्लोमा, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा तथा एमबीए कोर्सेस में एडमिशन ले सकते हैं। इग्नू की ओर से यह परीक्षा पूरे देश में 79 एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस एग्जाम में शामिल होने वाले सभी स्टूडेंट्स को एसएमएस के माध्यम से सूचित कर दिया गया है। एग्जाम में शामिल होने के लिए कैंडीडेट्स अपना एडमिट कार्ड इग्नू की वेबसाइट www.ignou.ac.in से अपना नाम व डेट ऑफ बर्थ अंकित कर डाउनलोड कर सकते हैं। इग्नू का एंट्रेंस एग्जाम लखनऊ में लखनऊ क्रिश्चियन डिग्री कालेज में आयोजित की जायेगी एवं प्रवेश परीक्षा में बहुविकल्पीय प्रश्न पूछे जायेंगे, जिसका उत्तर छात्रों को ओएमआर शीट में एचबी पेंसिल द्वारा भरना होगा।

बनाई गई हेल्प डेक्स

इग्नू के सहयाक क्षेत्रीय निदेशक अंशुमान उपाध्याय ने बताया कि शनिवार को क्षेत्रीयकेन्द्र एक विशेष हेल्प डेस्क बनाया गया है जहाँ पर स्टूडेंट्स एडमिट कार्ड सम्बन्धित समस्याओं का निवारण किया जायेगा। यदि किसी स्टूडेंट्स को डुप्लीकेट हॉल टिकेट की आवश्यकता है तो ऐसे स्टूडेंट्स अपने दो नवीनतम पासपोर्ट साईज फोटों एवं प्रवेश परीक्षा फार्म जमा करने का प्रमाण लेकर इग्नू के वृन्दावन योजना पर स्थित कार्यालय में आ सकते हैं। सभी स्टूडेंट्स प्रवेश परीक्षा में मोबाईल या अन्य उपकरण परीक्षा केन्द्र पर न ले जाने पर पाबंदी लगाई गई है।