- गले में भगवा गमछा पहन पहुंचा थाना, पुलिस ने तामील कराया था नोटिस

- 40 मिनट तक पुलिस ने आयुष से की पूछताछ, बयान को दोबारा बुलाया जा सकता है

LUCKNOW : बीजेपी सांसद कौशल किशोर के बेटे आयुष पर हुए जानलेवा हमले के बाद कई नाटकीय पहलू सामने आए। आयुष रविवार को गले में भगवा गमछा डालकर कार से दोपहर करीब तीन बजे मडि़यांव थाने पहुंचा। आयुष पर मडि़यांव थाने में जानलेवा हमले की घटना के मामले में केस दर्ज है। दो दिन पहले उसने हाईकोर्ट से एंटी स्टे लिया था। आयुष ने मडि़यांव थाने में अपना बयान दर्ज कराया। करीब 40 मिनट तक पुलिस ने उससे पूछताछ कर बयान दर्ज किया और फिर वह वापस चला गया। मामले में पुलिस अभी कई और लोगों से पूछताछ कर बयान दर्ज कर सकती है।

चंदन ने दी थी पिस्टल, साले ने मारी थी गोली

एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह ने बताया कि सांसद का बेटा आयुष रविवार को मडि़यांव थाने पहुंचा। आयुष के घर पर 41 बी का नोटिस तामिला कराया गया था। उसे बयान दर्ज कराने के लिए 14 मार्च की डेट दी गई थी, जिसके तहत वह रविवार को थाने पहुंचा और अपना बयान दर्ज कराया। घटना के बाबत आयुष ने बताया कि गोली उसके साले आदर्श ने मारी थी हालांकि गोली मारने के पीछे कारण आयुष ने अभी भी पुलिस को नहीं बताया। वहीं पिस्टल के बारे में पूछने पर उसने बताया कि चंदन ने उसे यह पिस्टल दी थी। अब पुलिस चंदन को 161 सीआरपीसी का नोटिस देकर बयान दर्ज कराने के लिए बुला सकती है।

अंकिता के आरोप पर चुप्पी साधी

आयुष के बयान दर्ज कराने के बाद भी कई ऐसे बिंदु हैं जिन्हें वह पुलिस के सामने स्पष्ट नहीं कर सका। मसलन अगर आदर्श ने उसे गोली मारी थी तो उसके पीछे क्या कारण था। वह हॉस्पिटल से चुपचाप क्यों फरार हो गया। 3 मार्च को यह घटना हुई और वह करीब 11 दिन बाद सामने आया। इसके अलावा उसकी पत्नी अंकिता ने जो आरोप लगाए हैं उस पर आयुष चुप्पी क्यों साधे है। एडीसीपी उत्तरी प्राची सिंह का कहना है कि घटना को लेकर स्थिति साफ न होने पर आयुष को दोबारा बयान के लिए बुलाया जाएगा।