-बहराइच के होटल हर्ष के एक कमरे में खून से लथपथ मिला शव

-कमरे से एक देशी तमंचा व कारतूस बरामद, पुलिस को खुदकुशी का शक

-कैसरबाग स्थित होटल कॉन्टिनेंटल में हुई अर्पित दीक्षित की हत्या का राज गहराया

LUCKNOW :

कैसरबाग के बांसमंडी स्थित होटल कॉन्टिनेंटल में अर्पित दीक्षित की चाकुओं से गोदकर हत्या के मामले में वांछित पॉलिटेक्निक टीचर अभिनव पाल की भी मौत हो गई। उसका शव बहराइच के एक होटल में खून से लथपथ मिला। उसकी गर्दन में गोली लगी थी। पुलिस ने कमरे से एक तमंचा, जिंदा व खोखा कारतूस बरामद किये हैं। फिलवक्त बहराइच पुलिस सुसाइड केस बता रही है। हालांकि, इसके हर पहलू की जांच की जा रही है। इस घटना के सामने आने के बाद अर्पित दीक्षित की हत्या का राज और भी गहरा गया है।

शनिवार को ठहरा था

इंस्पेक्टर कोतवाली नगर बहराइच अटल बिहारी ठाकुर के मुताबिक, सोमवार को कानपुर निवासी पॉलिटेक्निक टीचर अभिनव पाल का शव कचहरी रोड स्थित होटल हर्ष के कमरा नंबर 27 में मिला। होटल प्रशासन की सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन के बाद उसके परिजनों को इसकी सूचना दी। उन्होंने बताया कि अभिनव की गर्दन में गोली लगी है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है। उन्होंने बताया कि अभिनव शनिवार सुबह 9 बजे होटल हर्ष पहुंचा और कमरा नंबर 27 में आकर ठहर गया। इसी कमरे में उसकी लाश मिली।

कैसरबाग पुलिस टीम रवाना

वहीं, दूसरी तरफ कैसरबाग स्थित कॉन्टिनेंटल होटल में अर्पित दीक्षित की हत्या के मामले की जांच कर रही कैसरबाग पुलिस की एक टीम अभिनव की मौत की खबर मिलने पर बहराइच रवाना कर दी गई है। गौरतलब है कि अर्पित की हत्या की घटना सामने आने के बाद पुलिस हत्या के पीछे फरार अभिनव का हाथ मान रही थी। लेकिन, सोमवार को अभिनव की मौत की खबर मिलने से अर्पित की मौत का राज और भी गहरा गया है। हालांकि, पुलिस का यह भी मानना है कि अभिनव ने ही अर्पित की हत्या की और पुलिस से बचने के लिये खुद को भी गोली से उड़ा लिया। लेकिन, उसने अर्पित की हत्या क्यों की, इस बारे में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है।

यह था मामला

कैसरबाग के बांसमंडी चौराहा स्थित होटल कॉन्टिनेंटल में बीती 3 मई को कमरा नंबर 203 ऑनलाइन बुक किया गया था। कमरा बहराइच पॉलिटेक्निक के टीचर अभिनव पाल ने बुक कराया था। होटल में अभिनव के साथ अर्पित दीक्षित भी ठहरा था। रविवार दोपहर अर्पित दीक्षित का खून से लथपथ शव होटल के कमरे में पड़ा मिला। उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या की गई थी। शुरुआती जांच में पुलिस मृतक को अभिनव पाल मान रही थी। हालांकि, जब पुलिस ने होटल की सीसीटीवी फुटेज खंगाली और होटलकर्मियों से पूछताछ की तो मृतक की शिनाख्त अर्पित दीक्षित के रूप में हुई। होटल का कमरा बुक कराने वाला अभिनव पाल गायब था। पुलिस ने उसके मोबाइल नंबर पर कॉल किया लेकिन, वह स्विच ऑफ मिला। जिसके बाद अभिनव पर पुलिस का शक गहराया और उसकी तलाश शुरू की गई।

अनसुलझी गुत्थी न बन जाए अर्पित हत्याकांड

सोमवार सुबह तक कैसरबाग पुलिस अर्पित दीक्षित की हत्या के पीछे पॉलिटेक्निक टीचर अभिनव पाल का हाथ मान रही थी। लेकिन, उसकी लाश बरामद होने से जांच में जुटी पुलिस को गहरा झटका लगा है। अर्पित व अभिनव दोनों की मौत के बाद पुलिस को समझ नहीं आ रहा है कि वे अब अपनी जांच किस दिशा में बढ़ाए। अर्पित और अभिनव के बीच संबंधों को लेकर भी सवाल हैं। वहीं, पुलिस को यह भी नहीं समझ पा रही है कि वे दोनों आखिर होटल कॉन्टिनेंटल में किस वजह से आकर ठहरे थे। आशंका है कि इन सवालों के जवाब न मिलने पर कहीं यह हत्याकांड भी अनसुलझी गुत्थी बनकर न रह जाए।