- कई थानों में न आए अफसर और न ही लोग, सिर्फ पूरा किया गया कोरम

LUCKNOW: पिछले छह माह से कोविड के चलते थाना दिवस का आयोजन नहीं हो रहा था। पुलिस कमिश्नर ने थाना दिवस दोबारा शुरू करने का आदेश दिया तो शनिवार को एक बार फिर इसका आयोजन किया गया। हालांकि पहले थाना दिवस माह के पहले और तीसरे शनिवार को आयोजित किया जाता था।

नहीं पहुंचे अफसर

शनिवार को थाना दिवस की सूचना कई अधिकारियों को ही नहीं थी इसलिए कई थानों में तो सिर्फ कोरम पूरा किया गया। यहां न ही शिकायतकर्ता पहुंचे और न ही संबंधित विभाग के अधिकारी। कई थानों में इसका आयोजन दोपहर 11:30 के बाद हुआ, जबकि यह सुबह 10 बजे से होना था।

हजरतगंज थाना

साहब घरना ड्यूटी पर

हजरतगंज थाने में तो थाना दिवस का आयोजन ही नहीं हुआ। यहां इंस्पेक्टर समेत कैंपस में बैठने वाले डीसीपी, एडीसीपी, एसीपी घरना ड्यूटी में बिजी रहे। यहां न तो शिकायतकर्ता आए और न ही अन्य विभागों के अधिकारी।

जानकीपुरम थाना

पुराने बैनर पर थाना समाधान दिवस

जानकीपुरम थाने में पुराना बैनर लगाकर थाना समाधान दिवस मनाया गया। यहां बैनर पर थाना समाधान दिवस लिखा था। यहां सेनेटाइजर और थर्मल स्कैनिंग की जरूरत नहीं समझी गई। सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन रखने के लिए बल्ली जरूर लगाई गई थी। यहां 11:35 तक कोई शिकायतकर्ता नहीं आया।

मडि़यांव थाना

यहां नहीं पहुंचे अधिकारी

थाना समाधान दिवस की जानकारी न होने से फरियादी यहां नहीं आए और बिजली, राजस्व, नगर निगम आदि का कोई अधिकारी भी नहीं आया। यहां पर तो किसी तरह का बैनर भी नहीं लगाया गया।

बाक्स

आती हैं ये शिकायतें

- रोड, खड़ंजा, नाली को लेकर हो रहे विवाद

- पड़ोसियों से हो रहे विवाद

- आपसी विवाद भी यहां सुलझाए जाते हैं