6000 के करीब स्कूली वैन राजधानी में

3200 स्कूली बसें राजधानी में

30 हजार से अधिक बच्चे इनसे जाते हैं स्कूल

- स्कूली वाहनों के संचालन को लेकर अभी नहीं आई कोई गाइडलाइन

Lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

राजधानी में प्राइवेट स्कूल मैनेजमेंट स्कूल खोलने की तैयारी कर रहे हैं वहीं स्कूल वहन संचालकों ने भी इसे देखते हुए तैयारियां शुरू कर दी हैं। हालांकि अभी वे असमंजस में हैं कि किस तरह स्कूली वाहनों में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन होगा, क्योंकि इसके लिए कोई गाइडलाइन नहीं तैयार की गई है। वहीं जब इस मामले में जिला प्रशासन, माध्यमिक शिक्षा और परिवहन विभाग के अधिकारियों से बात की तो वे इसे एक दूसरे पर टालते नजर आए।

शुरू होगा स्कूली वाहनों का संचालन

राजधानी के प्राइवेट स्कूलों में कैंपस सेनेटाइज करने का काम शुरू हो गया है। वे 15 अक्टूबर से क्लास नौ से बारह तक के स्टूडेंट्स को बुलाने की तैयारी कर रहे हैं। इसके लिए अभिभावक संघ और निजी स्कूलों की एसोसिएशन के बीच एक बैठक होनी है। स्कूल खुलने के साथ ही स्कूली वाहनों का संचालन शुरू हो जाएगा।

स्कूलों के काट रहे चक्कर

स्कूल वाहन संचालकों ने स्कूलों के चक्कर लगाने शुरू कर दिए हैं और वे स्कूल मैनेजमेंट से पूछ रहे हैं कि उनके लिए क्या नियम बनाए गए हैं। स्कूल संचालक उन्हें बता रहे हैं कि इसके लिए अभी कोई निर्देश नहीं आया है। वहीं स्कूल वाहन संचालकों का कहना है कि वे बच्चों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखेंगे। स्कूल खुलेंगे तो सात माह से रुका उनका काम भी शुरू हो जाएगा।

बुधवार को सभी स्कूलों और अभिभावक संघ के साथ बैठक होनी है, उसके बाद स्कूल खुलने की तस्वीर साफ होगी। स्कूली वाहनों के लिए भी गाइडलाइन जल्द जारी की जाएगी।

अभिषेक प्रकाश, जिलाधिकारी

हमारे पास अभी तक कोई दिशा निर्देश नहीं आया है। जैसे ही दिशा निर्देश आएंगे, सभी स्कूलों के साथ वाहन संचालकों को इसकी जानकारी दी जाएगी।

डॉ। मुकेश कुमार सिंह, डीआईओएस

कोविड-19 की गाइडलाइन जिलाधिकारी कार्यालय से जारी की जाएगी, अभी हम गाइडलाइन का ही इंतजार कर रहे हैं।

सिद्धार्थ यादव, एआरटीओ प्रवर्तन

आरटीओ ऑफिस लखनऊ