- ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम से तीन हेल्प लाइन नंबर किए गए जारी

- इन नंबरों पर कॉल कर करें शिकायत, ट्रैफिक पुलिस करेगी चालान

LUCKNOW:

अब अगर आप के घर या दुकान के सामने कोई गाड़ी पार्क कर चला जाता है और इससे आपको परेशानी होती है तो आप ट्रैफिक पुलिस की मदद से उसका चालान करा सकते हैं। इसके लिए आपको बस एक हेल्पलाइन नंबर मिलाना होगा और ट्रैफिक पुलिस आकर उस वाहन की फोटो खींचकर उसका चालान कर देगी।

इन नंबरों पर करनी होगी शिकायत

- 9454405155

- 6389304141

- 6389304242

तो थाने में कर दिया जाएगा वाहन

मार्केट एरिया में इस तरह की शिकायतें अधिक आती हैं। अब अगर किसी दुकान के सामने कोई वाहन खड़ा करके चला जाएगा तो दुकानदार जारी किए गए नंबरों पर उसकी शिकायत करेगा। ट्रैफिक पुलिस वहां पहुंचेगी और इसके बाद भी एक-दो घंटे में वाहन स्वामी अपना वाहन हटाने नहीं आता है तो उसके वाहन को संबंधित क्षेत्र के थाने में दाखिल कर दिया जाएगा।

दिया जाएगा नोटिस

घर व दुकान के बाहर गाड़ी पार्क करने वाला वाहन स्वामी अगर आस-पास के कामर्शियल बिल्डिंग व अन्य व्यवसाई प्रतिष्ठान में जाता है जहां पार्किग की व्यवस्था नहीं है तो उस कामर्शियल बिल्डिंग के मालिक को भी ट्रैफिक डिपार्टमेंट नोटिस देगा।

व्यावसायिक प्रतिष्ठान संचालक पार्किंग व्यवस्था नहीं करते हैं। जिससे आसपास के लोगों को दिक्कत होती है। यह नई व्यवस्था इसी को देखते हुए की गई है। हेल्पलाइन पर आई शिकायतों का निस्तारण किया जाएगा।

श्रवण कुमार सिंह, एडीसीपी ट्रैफिक