बकाएदारों के पते पर बिजली विभाग पहुंचाएगा बिजली बिल

-योजना का लाभ लेने के लिए दिया जाएगा पूरा मौका

रुष्टयहृह्रङ्ख : बिजली विभाग अपना पैसा निकलवाने के लिए बड़े डिफाल्टरों के चौखट पर बिल पहुंचाएगा। उन्हें पूरा मौका देगा कि वह पंजीकरण कराकर एक मुश्त समाधान योजना का लाभ उठाएं। अगर अनदेखी की तो ऐसे डिफाल्टरों को चिन्हित करविभाग एक्शन भी लेगा।

वर्तमान में बिजली विभाग औद्योगिक, वाणिज्यक और शैक्षिक संस्था के डिफाल्टरों को ब्याज माफ कर रही है। ब्याज माफ होने से बिजली विभाग को करोड़ों के राजस्व का नुकसान होगा, लेकिन मूल राशि निकल आएगी। उद्देश्य है कि राजस्व आते ही बिजली विभाग इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करे। मध्यांचल एमडी सूर्य पाल गंगवार के निर्देश पर ट्रांसगोमती व सिसगोमती के मुख्य अभियंताओं ने सूची निकलवाई तो 25, 500 बड़े बकाएदार निकले।

बड़े डिफाल्टर में कोई व्यापारी है तो किसी की फैक्ट्री है। इनके पास बिजली का बिल जमा करने का किसी कारणवश पैसा नहीं रहा। अब सरकार इन्हें मौका दे रही है। इनमें पंद्रह हजार लेसा सिस और 10,500 लेसा ट्रांस गोमती जोन में बकाएदार हैं। ट्रांस गोमती के मुख्य अभियंता प्रदीप कक्कड़ ने बताया कि जिन पर बकाया है बिल उनके पते पर भिजवाने का काम शुरू कर दिया गया है और संबंधित कर्मचारी पूरी योजना की जानकारी भी देगा। मुख्य अभियंता मधुकर वर्मा ने काम शुरू कर दिया है।

अधिशासी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं कि बकाएदारों के बिजली बिल निकाल कर उनकी चौखट पर रिसीव करा दें, और समाधान योजना में उनका पंजीयन करके ब्याज की छूट दिलाते हुए बाकी रकम की वसूली करें। बता दें कि ब्याज छूट की रकम 3600 से लेकर तीस हजार तक है।