- दैनिक जागरण आईनेक्स्ट कर रहा ऑटो एक्सपो सीजन-2 का आयोजन

- दिग्गज ऑटो कंपनियां कस्टमर्स को दे रही हैं कई ऑफर्स

LUCKNOW: सभी का सपना होता है कि अपने एक घर के साथ चमचमाती हुई सपनों की गाड़ी हो। तभी तो दैनिक जागरण आईनेक्स्ट की ओर से गोमती नगर स्थित वन अवध सेंटर मॉल में गुरुवार से शुरू हुये दो दिवसीय ऑटो एक्सपो सीजन-2 के पहले दिन लोगों की काफी भीड़ उमड़ी, जहां कोई गाड़ी की जानकारी करता नजर आया तो कोई गाड़ी में बैठकर उसका कंफर्ट लेवल चेक कर रहा था। शुक्रवार को भी सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक एक्सपो चलेगा।

दिग्गज कंपनियां हैं शामिल

एक्सपो में ऑटो क्षेत्र की दिग्गज हुंडई, हांडा, हीरो मोटोकॉर्प, रेनॉल्ट, नेक्सा और महिंद्रा जैसी कंपनियां अपने कस्टमर्स के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर्स लेकर आई है, जिसकी जानकारी लेने के लिए लोग काफी उत्साहित नजर आये। कंपनियां यहां कैश डिस्काउंट के साथ ऑन स्पॉट बुकिंग कराने पर भी खास ऑफर दे रही हैं।

यह मिल रहे ऑफर

ऑटो एक्सपो में अरासली हांडा की ओर से 25 हजार तक के डिस्काउंट के साथ स्पॉट बुकिंग कराने पर एक्स्ट्रा 10 हजार की छूट दी जा रही है। हीरो मोटोकॉर्प अपने ग्राहकों को बाइक की बुकिंग कराने पर एक्सेसरीज फ्री में लगाकर दे रही है। नेक्सा की ओर से अपने कस्टमर्स के लिए बुकिंग पर दिसंबर ऑफर के तहत अलग-अलग मॉडल्स पर 45 हजार से लेकर एक लाख से ज्यादा तक के डिस्काउंट दिए जा रहे हैं। वहीं कंज्यूमर और कारपोरेट ऑफर्स के तहत महिंद्रा अपने ग्राहकों को 70 हजार तक की छूट दे रही है। वहीं रेनॉल्ट अपनी क्विड गाड़ी की बुकिंग पर 10 हजार का कैश डिस्काउंट दे रही है।

खूब हुई मस्ती

ऑटो एक्सपो में गाड़ी से जुड़ी हर जानकारी के साथ एंटरटेनमेंट का भी पूरा ख्याल रखा गया। धमाकेदार म्यूजिक के बीच बच्चे डांस करते हुये इंज्वाय कर रहे थे। वहीं होस्ट शिवम शुक्ला लोगों से सवाल जवाब कर रहे थे। सही जवाब देने वालों को शानदार गिफ्ट हैंपर्स भी दिए गए, जिसे पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे। वहीं हमारे फूड पार्टनर कैफे क्यूब के शानदार जायकों का लोगों ने खूब लुत्फ उठाया। ऐसे में ऑटो एक्सपो का आयोजन लोगों के लिए एक तरह से पिकनिक स्पॉट बन चुका था, जहां सभी इंज्वॉय करते दिखाई दे रहे थे।

महिंद्रा की एक्सयूवी 300

एक्सपो में महिंद्रा एक्सयूवी 300 में 1.5 लीटर डीजल इंजन, 117 एचपी पॉवर, 300 एनएम टार्क और पेट्रोल इंजन में 1.2 लीटर इंजन, 110 एचपी पॉवर और 200 एनएम टार्क के साथ 6-स्पीड मैन्युअल गियर बॉक्स, एबीएस, ड्यूल एयरबैग्स सहित अन्य कई खूबियां हैं। पेट्रोल वर्जन की शुरुआत 8.10 लाख और डीजल वर्जन 8.69 लाख से है। यह एक शानदार कार है, जिसकी जानकारी करने काफी संख्या में लोग आ रहे हैं।

हांडा सिटी कार

अरासली हांडा अपनी हांडा सिटी कार के साथ लोगों को लुभा रही है। पेट्रोल वर्जन में 119 पीएस, 145 एनएम टार्क, 18 का एवरेज के साथ इलेक्ट्रिक सन रूफ, क्रूज कंट्रोल, ऑटो टच पैनल व टेलिस्कोपिक स्टेयरिंग सहित अन्य कई शानदार खूबियां इसमें शामिल हैं। पेट्रोल वर्जन की शुरुआत 9.97 लाख से 13 लाख तक है। वहीं ऑटोमैटिक की शुरुआत 12.07 लाख से लेकर 14.27 लाख तक है।

हीरो मोटोकॉर्प एक्स पल्स 200

हीरो मोटोकार्प ने यूथ को ध्यान में रख कर एक्स पल्स 200 शानदार बाइक पेश की है। करीब 1 लाख की कीमत वाली इस बाइक में सिंगल चैनल एबीएस सिस्टम, 50 का एवरेज, 200 सीसी, जीपीएस सहित कई अन्य खूबियां हैं, जो बाइक लवर्स को अपनी ओर आकर्षित कर रही है। इसके साथ हीरो प्लेजर प्लस भी है, जिसकी कीमत 51 हजार 950 रुपये है।

नेक्सा की सियाज

नेक्सा की सियाज काफी दमदार है। डीजल इंजन 4000 आरपीएम, 94 एचपी पॉवर, 225 एनएम टार्क जनरेट करता है। इसके पेट्रोल वर्जन की शुरुआत 8.19 लाख और डीजल की 9.97 लाख से होती है। वहीं पेट्रोल में हाई एंड 9.97 लाख और डीजल में 11.03 लाख रुपए की है।

रेनॉल्ट की क्विड

रेनॉल्ट की क्विड 800 सीसी और 1000 सीसी के वर्जन में आती है। यह करीब 25 का एवरेज देने का दावा करती है। यह 4.77 लाख और 5.41 लाख रुपए के दो वैरिएंट में आती है। इसके साथ टर्बर की शुरुआती कीमत 5.90 लाख से शुरू होकर 7.70 लाख रुपए तक जाती है। इसमें टच स्क्रीन डिसप्ले, सेंटर कूल्ड बॉक्स सहित कई अन्य फीचर्स भी हैं।

हुंडई ग्रांड आई-10 एनआईओएस

इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन का ऑप्शन है। 81 बीएचपी पॉवर, 5 स्पीड मैन्यूल और एएमटी गियर, 7 इंच टच स्क्रीन सहित अन्य कई खूबियां हैं। इसकी कीमत पेट्रोल में 4.99 लाख रुपए और डीजल में 6.70 लाख से शुरू होती है। वहीं वेन्यू की शुरुआती कीमत 1200 सीसी इंजन के लिए 6.50 लाख और 1 लीटर टर्बो की कीमत 8.21 लाख रुपए से शुरू होती है। वहीं डीजल वर्जन 7.75 लाख से शुरू होता है।

कोट

ऑटो कंपनी

1. हम अपने कस्टमर्स को कैश डिस्काउंट के साथ ऑनस्पाट ऑफर भी दे रहे हैं। कस्टमर्स को बेस्ट ऑप्शन के साथ सर्विस देना ही हमारे लिये अहम है।

- विपुल कपूर, जीएम अरासली हांडा

2. कंपनी की बाइक और प्लेजर काफी फेमस है। हम यहां पर अपने कस्टमर्स को फ्री एक्सेसरीज दे रहे हैं। इसके साथ हीरो का भरोसा भी खास है।

- प्रेम शंकर मिश्रा, डीएसएम हीरो मोटोकॉर्प

3. कंपनी की गाडि़यों में कई कैश डिस्काउंट चल रहे हैं। जो खास दिसंबर ऑफर्स के तहत है। पूरी उम्मीद है कि एक्सपो में अच्छी सेल होगी।

- भानु प्रताप सिंह, आरएम नेक्सा

4. महिंद्रा गाडि़यों का अपना अलग ही कस्टमर सेगमेंट है। हम यहां पर कैश डिस्काउंट दे रहे हैं ताकि कस्टमर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा मिले।

- अंकुर वर्मा, एक्सपीरियंस एग्जीक्यूटिव महिंद्रा

5. ऑटो एक्सपो का हिस्सा बनकर काफी अच्छा लग रहा है। यहां हम क्विड और ट्राइबर ले कर आये हैं। नई क्विड लोगों को काफी पसंद आ रही है।

- शिवम मिश्रा, सेल्स कंसल्टेंट रेनॉल्ट

6. हम यहां पर एनआईओएस आई-10 और वेन्यू लेकर आये हैं। जो लोगों की पहली पसंद बनी हुई है। उम्मीद है कि अच्छी बुकिंग होगी।

- अभिषेक श्रीवास्तव, सेल्स कंसल्टेट, हुंडई

7. दैनिक जागरण आईनेक्स्ट के साथ जुड़कर काफी अच्छा लग रहा है। हमारी कोशिश यही है कि यहां आने वालों को बढि़या टेस्ट के साथ कुछ अलग दें।

- कुमार भगवानी, ओनर कैफे क्यूब

कोट

कस्टमर्स

1. ऑटो एक्सपो में आने का यह फायदा है कि सभी गाडि़यों के बारे में एक ही जगह जानने को मिल जाता है। कंपनियां क्या आफर्स दे रही हैं इसकी भी जानकारी मिल जाती है।

- संजय अग्रवाल

2. एक ही जगह पर न केवल कई कार के बारे मे जानने को मिलता है। बल्कि टाइम भी बचता है। इसके साथ नये माडल्स के बारे में भी जानकारी मिल जाती है।

- दिव्यांश बाजपेयी

3. ऑटो एक्सपो लगने से हम कस्टमर्स को ही फायदा होता है। मेरे एक दोस्त ने एक्सपो से ही कार बुक की थी। इसलिए देखने आया हूं कि क्या नया आया है।

- पार्थ श्रीवास्तव

4. मुझे बाइक का बहुत का शौक है। एक्सपो में बाइक दिखी तो उसे देखने और उसकी जानकारी करने के लिए चला आया हूं। यहां तो मेले जैसे माहौल है।

- जीशान अहमद

5. घर पर कार लेने की बात चल रही है। ऑटो एक्सपो के बारे में सुना तो जानकारी करने के लिए यहां आ गया हूं। कई नई मॉडल्स के साथ अच्छे ऑफर्स मिल रहे हैं।

- अरविंद दूबे

6. मॉल घूमने आया था, ऑटो एक्सपो देखो तो खिंचा चला आया हूं। यहां काफी कंपनियों के मॉडल्स लगे हैं, जो देखने में काफी शानदार लग रही है।

- अर्जुन श्रीवास्तव

बॉक्स

एक्सपो की खास बातें

1. ऑटो मोबाइल सेक्टर की बड़ी कंपनियां कर रहीं शिरकत

2. दो दिन चलेगा ऑटो एक्सपो

3. लो रेंज से लेकर हाई रेंज कार और बाइक के लेटेस्ट मॉडल उपलब्ध

4. एक्सपो में स्पेशल दिसंबर ऑफर के साथ ऑन स्पाट बुकिंग ऑफर

5. वेन्यू पार्टनर वन अवध सेंटर मॉल

6. फूड पार्टनर कैफे क्यूब