बीबीएयू के दूसरे चरण के एंट्रेंस एग्जाम 8 अक्टूबर को

LUCKNOW: बीबीएयू के दूसरे चरण के एंट्रेंस एग्जाम देश भर में 115 सेंटर्स पर 8 अक्टूबर को कराए जाएंगे। इसके लिए राजधानी में चार सेंटर्स बनाए गए हैं। ये एग्जाम पीजी और पीएचडी के बचे कोर्सो में एडमिशन के लिए कराया जाएगा, जिसमें देशभर के करीब 9 हजार स्टूडेंट्स शामिल होंगे। राजधानी से इस एग्जाम में 3500 स्टूडेंट्स शामिल होंगे।

एक सेंटर पर 900 स्टूडेंट्स

यूनिवर्सिटी के एडमिशन कोऑर्डिनेटर प्रो। कुशेंद्र मिश्रा ने बताया कि एग्जाम तीन शिफ्ट में होगा। पहली शिफ्ट सुबह 9 से 11, दूसरी दोपहर 12:30 से दोपहर 2:30 और तीसरी शाम 4 से 6 बजे तक होगी। दूसरी शिफ्ट का एग्जाम 42 सेंटर्स पर होगा, जिसमें प्रत्येक सेंटर पर 900 से 1000 स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। एंट्रेंस एग्जाम में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स 3 अक्टूबर से एडमिट कार्ड यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

फोटो है

बीबीएयू को मिला सिल्वर जुबिली पार्क

बीबीएयू की 25वीं वर्षगांठ पर बुधवार को यूनिवर्सिटी में वीसी प्रो। संजय सिंह और प्रभागीय वन अधिकारी डॉ। रवि कुमार ने सिल्वर जुबली पार्क का शुभारंभ किया। इस दौरान 25 पीपल के पौधे लगाए गए। वीसी प्रो। संजय सिंह ने बताया कि यूनिवर्सिटी कार्बन न्यूट्रल कैंपस है। यहां का विस्तृत वन क्षेत्र आसपास के इलाकों के लोगों का जीवन स्तर उन्नत बनाने में सार्थक भूमिका निभा रहा है।

बनेगा माइक्रो फॉरेस्ट

इस दौरान डीएफओ डॉ। रवि कुमार ने बताया कि यूनिवर्सिटी में वन विभाग के सहयोग से एक माइक्रो फॉरेस्ट बनाया जाएगा। प्रदेश को हरा-भरा बनाने के लिए यूनिवर्सिटी के टीचर्स और स्टूडेंट्स को भी जोड़ा जाएगा। कार्यक्रम समन्वयक डॉ। वेंकटेश दत्ता ने बताया कि यूनिवर्सिटी का ग्रीन ऑडिट कर यहां के वृक्षों और जैव विविधता का संकलन किया जा रहा है। इस दौरान प्रो। आरबी राम, प्रो। राणा प्रताप सिंह, प्रो। सनातन नायक आदि मौजूद रहे।