- इंदिरा नगर सेक्टर 11 के कई मोहल्लों में लोगों को पानी कनेक्शन का इंतजार

ष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्खघर के सामने पानी की लाइन बिछने के बाद सैकड़ों भवन स्वामियों के मन में उम्मीद जगी थी कि अब उन्हें पानी संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा लेकिन गुजरते वक्त के साथ उनकी उम्मीद टूटती नजर आ रही हैं। वजह यह है कि लाइन तो बिछा दी गई लेकिन अभी तक घरों से उसे जोड़ा नहीं गया है। भवन स्वामियों की ओर से जिम्मेदारों से कई बार मांग भी की गई लेकिन नतीजा सिफर रहा।

यहां बिछी थी लाइन

इंदिरा नगर सेक्टर 11 के अंतर्गत आने वाले इलाकों अवध विहार, शंकरपुरी, हरिहरनगर इत्यादि में छह से सात माह पहले पानी की लाइन बिछाई गई थी। लोगों को उम्मीद थी कि पानी की लाइन बिछने के बाद जल्द ही उनके घरों को कनेक्शन दे दिए जाएंगे लेकिन अभी तक ऐसा नहीं हुआ।

कब जुड़ेंगे कनेक्शन

प्रभावित इलाकों में रहने वाले लोगों का एक ही सवाल है कि आखिर कब उनके घरों में पानी के कनेक्शन दिए जाएंगे। लोगों का कहना है कि गर्मी में पानी की समस्या सामने आती है। अगर प्रॉपर कनेक्शन दे दिए जाएं तो निश्चित रूप से पानी संकट से राहत मिल सकती है।

दीवारों तक पहुंचा है पाइप

जो तस्वीर सामने आई है, उससे साफ है कि घरों से कनेक्शन देने के लिए तैयारियां भी पूरी की गई थीं। इसके लिए बकायदा मेन लाइन से सब पाइप भी निकाले गए लेकिन अभी तक इन्हें घरों से कनेक्ट नहीं किया गया है। जिसकी वजह से भवन स्वामियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

बोली जनता

पानी की लाइन तो बिछ गई है लेकिन अभी तक घरों से उसे जोड़ा नहीं गया है। इस दिशा में तुरंत कदम उठाए जाने चाहिए।

संतोष बाजपेयी, अवध विहार कॉलोनी

घरों से पानी के कनेक्शन जोड़ दिए जाएं तो पानी संकट की समस्या दूर हो जाएगी। इस तरफ तुरंत एक्शन लेने की जरूरत है।

अभिषेक श्रीवास्तव, शंकरपुरी

छह से सात माह गुजर चुके हैं लेकिन अभी तक घरों को कनेक्शन नहीं दिए गए हैं। इस संबंध में जिम्मेदारों से कई बार मांग भी की गई लेकिन अभी तक रिस्पांस नहीं मिला।

शशि कुमार मिश्र, अध्यक्ष, नगर निगम एवं जलकल कर्मचारी संघ