- नए साल के पहले दिन मंदिरों, पार्क, जू आदि में दिखी खूब भीड़

- सुबह के समय धूप निकलने से पार्को में भी छाई रौनक

LUCKNOW: राजधानी में नए साल 2020 का स्वागत लिखी धूप के साथ हुआ। बुधवार सुबह से ही निकली धूप ने लोगों को राहत दी तो लखनवाइट्स ने सबसे पहले मंदिर जाकर अपने आरध्य की पूजा कर परिवार के लिए खुशहाली की कामना की। बुधवार को राजधानी के सभी पार्क, चिडि़याघर, मॉल आदि में बड़ी संख्या में लोग मस्ती करते नजर आए। हालांकि शाम को सर्द हवा चलने और ठंड बढ़ने से पार्क आदि में भीड़ कम हो गई।

सुबह दर्शन करने पहुंचे मंदिर

साल के पहले दिन लोगों ने सुबह मंदिरों में जाकर अपने आराध्य के दर्शन किए, ताकि दिन की शुरुआत मंगलमय हो। मनकामेश्वर महादेव मंदिर, हनुमान सेतु, बड़ा हनुमान मंदिर, महाकाल मंदिर, दुर्गा मंदिर, बड़ी-छोटी कालीजी मंदिर आदि में सुबह से ही भक्तों की भीड़ लगी रही। कई मंदिरों में विशेष आरती के साथ भव्य श्रंगार भी किया गया। हाथों में पूजा की थाली लिये भक्तों ने अपने आराध्य की पूजा की और भगवान से परिवार के लिए सुख व शांति की कामना की।

पार्को भी रहे गुलजार

जनेश्वर मिश्र पार्क, लोहिया पार्क, अंबेडकर पार्क, कांशीराम पार्क सहित अन्य सभी प्रमुख पार्को में लोग फैमिली और फ्रेंड्स के साथ पिकनिक मनाने पहुंचे। नन्हें-मुन्हें झूला झूलने के साथ पार्क में धमाचौकड़ी मचाते रहे। वहीं बड़ों ने धूप का खूब आनंद लिया।

बाक्स

चिडि़याघर में उमड़ी भीड़

नए साल के पहले दिन बुधवार को चिडि़याघर घूमने आने वालों की संख्या काफी अधिक रही। सुबह से ही सभी टिकट काउंटर पर भारी भीड़ दिखाई दी। जू में आने वाले लोगों की खुशी उस समय बढ़ गई जब दोपहर में धूप खिली और शेर, भालू, जिराफ आदि काफी देर तक अपने बाड़े में टहलते रहे। वहीं बंदरों के बाड़े के पास दिनभर बच्चों का जमावड़ा लगा रहा। इस दौरान लोगों ने हुक्कू बंदर को भी याद किया। उसके खाली बाड़े को देख लोगों को निराशा भी हुई। बुधवार को टॉय ट्रेन में सफर के लिए भी लोगों को भीड़ के चलते काफी इंतजार करना पड़ा।