- सूबे में तैनात की गई पीएसी की 68 अतिरिक्त कंपनियां

- सोशल मीडिया पर भी पुलिस ने चौकस की निगाहें

रुष्टयहृह्रङ्ख : अयोध्या में विवादित ढांचा विध्वंस मामले में बुधवार को फैसला आने से पहले पुलिस अलर्ट मोड में आ गई है। लखनऊ समेत अन्य संवेदनशील जिलों में अतिरिक्त पीएसी तैनात किए जाने के साथ ही पुलिस अधिकारियों को भ्रमणशील रहकर शांति व्यवस्था कायम रखने के कड़े निर्देश दिए गए हैं।

सेक्टर स्कीम के तहत सुरक्षा

एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रदेश में सेक्टर स्कीम के तहत अतिरिक्त सुरक्षा व सतर्कता बरती जाएगी। सूबे के विभिन्न जिलों में पीएसी की 68 अतिरिक्त कंपनियां भी तैनात की गई हैं। लखनऊ में तीन कंपनी अतरिक्त पीएसी तैनात किए जाने के साथ ही सभी जोन मुख्यालयों में भी पीएसी बल रिजर्व में रहेगा। सहारनपुर, मेरठ, बरेली, अलीगढ़ समेत अन्य करीब 22 संवेदनशील जिलों में भी पीएसी व पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। लखनऊ में एएसपी व सीओ स्तर के अतिरिक्त अधिकारियों को लगाया गया है।

सोशल मीडिया की मॉनीटरिंग

विध्वंस कांड के फैसले के ²ष्टिगत पुलिस पहले से ही सोशल मीडिया की मॉनीट¨रग कर रही है। अब खासकर संवेदनशील व आपत्तिजनक संदेशों पर कड़ी नजर रखने व कहीं कोई गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। अयोध्या, मथुरा व वाराणसी में भी अलर्ट के तहत चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा-व्यवस्था पुख्ता किए जाने का निर्देश दिया गया है।