- करीब दो दर्जन से अधिक डिपार्टमेंट में क्लास शुरू करने में आ रही हैं दिक्कतें

- लखनऊ यूनिवर्सिटी ने 17 सितंबर को लांच किया था स्लेट एप

<द्गठ्ठद्द>द्यह्वष्द्मठ्ठश्र2@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

रुष्टयहृह्रङ्ख: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने ऑनलाइन क्लासेस के लिए 17 सितंबर पीएम मोदी के जन्मदिन पर स्टेल एप लांच किया है। इस एप को लांच हुए एक सप्ताह भी नहीं हुआ है कि इसमें स्टूडेंट्स और टीचर्स को समस्याएं आने लगी हैं, जिसका असर पढ़ाई पर पड़ रहा है। कई विभागों में तो अभी इस एप पर पढ़ाई शुरू भी नहीं हो सकी है।

बीच क्लास में हो रही प्रॉब्लम

गौरतलब है कि अभी पीजी कोर्स के स्टूडेंट्स की ही क्लास स्लेट एप पर ली जा रही है। इस एप पर क्लास अटेंड करने वाले स्टूडेंट्स का कहना है कि यह एप क्लास के दौरान ही बंद हो जाता है। यही नहीं कई बार टीचर की आवाज चली जाती है या फिर यह एप खुलता ही नहीं है। वहीं कई स्टूडेंट्स का कहना है कि वे मेल आईडी सही न होने से इस पर क्लास नहीं कर पा रहे हैं।

छेड़छाड़ से हो रही प्रॉब्लम

वहीं इस मामले पर डीएसडब्ल्यू प्रो। पूनम टंडन ने बताया कि क्लास के दौरान एप से छेड़छाड़ करने पर स्टूडेंट क्लास से कट जाते हैं या आवाज आना बंद हो जाती है। स्लेट एप कैसे चलाना है, स्टूडेंट्स को बताने के लिए इसका एक वीडियो वेबसाइट पर डाला गया है।

बाक्स

एक सप्ताह बाद यूजी की क्लास

प्रो। टंडन ने बताया कि इस एप पर पीजी की क्लास शुरू हो गई हैं। यूजी की क्लास शुरू होने में अभी एक सप्ताह का समय लगेगा। क्लास शुरू न होने पर उन्होंने कहा कि यूडीआरसी पोर्टल पर स्टूडेंट्स मेल आईडी से लॉगइन करते हैं पर बहुत से स्टूडेंट्स की मेल आईडी गलत है। इस कारण इस एप पर उनका डाटा अपलोड नहीं हो सकता है। उन्होंने कहा कि इस एप पर तीन दिन में बीएससी की क्लास शुरू हो जाएगी।