- करोड़ों की लागत से बने 585 पावर स्टेशनों का शिलान्यास व लोकार्पण

- प्रदेश में 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की दिशा में बढ़ाया कदम

LUCKNOW: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शनिवार को बिजली व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए यूपी को भ्8भ् बिजली उपकेंद्रों की सौगात दी। लखनऊ के नींबू पार्क में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने ब्00, ख्ख्0, क्फ्ख् और फ्फ् केवी के ख्00 उपकेंद्रों का लोकार्पण और बाकी का शिलान्यास किया। इन पावर स्टेशनों पर फ्800 करोड़ का खर्च आएगा।

भरपूर बिजली देने का दावा

सीएम ने इस दौरान कहा कि प्रदेश सरकार जनता को ख्ब् घंटे बिजली देने के लिए प्रयासरत है। इन नए उपकेंद्रों से समस्या काफी हद तक हल हो जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सपा सरकार ने तीन वर्ष में ही तीस वर्ष का काम करके दिखाया है। अभी तक हमने छह सौ से अधिक विद्युत उपकेंद्रों का लोकार्पण व शिलान्यास किया है। हमने चुनाव से पहले जनता के बीच जाकर जिन वादों को किया था। उसको पूरा कर लिया है। सीएम ने कहा कि अगर केंद्र की घटिया कंपनी बीच में न आती तो अब तक प्रदेश की जनता को भरपूर बिजली मिलने लगती। केंद्र की कंपनी ने प्रदेश में घटिया पॉवर प्लांट बनाया है। जिसके कारण हमको अपेक्षित परिणाम नहीं मिल पाया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने प्रदेश में हर क्षेत्र में काम किया है। हम प्रदेश का पर्यटन बढ़ाने पर काफी काम कर रहे हैं।

पुराने लखनऊ का सौंदर्यीकरण

सीएम ने कहा कि राजधानी लखनऊ में पुरानी तथा एतिहासिक इमारतों को संवारने का काम चल रहा है। अभी लाइट लगी है जल्दी ही यहां पर और काम होंगे। लखनऊ में रिवर फ्रंट बनने के बाद लोग और अधिक संख्या में आएंगे। उन्होंने कहा कि गोमती नदी को हम साफ करके रिवर फ्रंट बना रहे हैं। इस अवसर यूपी पीसीएल के एमडी एपी मिश्र, मध्यांचल के एमडी शमीम अहमद, चीफ इंजीनियर एसके वर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।